Friday, June 14, 2024
34.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeENTERTAINMENT News in Hindi - DeshrojanaKavish Seth ने ताने के बदले बनाया musical instrument,हिंदी पेशे को दिया...

Kavish Seth ने ताने के बदले बनाया musical instrument,हिंदी पेशे को दिया बढ़ावा

Google News
Google News

- Advertisement -

Kavish Seth Noori
हिंदी बोले गाने के जरिए Kavish ने आज के दौर में हिंदी एवं अंग्रेजी के बीच हुए जाने वाले भेदभाव के ऊपर तंज कसा है। उन्होंने नूरी नाम का एक अलग तरह का musical instrument बनाया है।

Kavish Seth का Musical Instrument
Kavish Seth इन दिनों अपने नए गाने की वजह से सुर्खियां बटोरते नज़र आ रहे है। सोशल मीडिया पर उनका गाना हिंदी बोले ट्रेंड करता दिखाई पड़ रहा है। मशहूर सिंगर Kavita Seth के बेटे Kavish ने अपने यूट्यूब चैनल पर अपना पहला गाना रिलीज किया है। गाने की लाइंस के साथ kavish ने आज के दौर में हिंदी के साथ अंग्रेजी के बीच में किए जाने वाले भेदभाव के उप्पर तंज कसा है। गाने के अलावा उन्होंने नूरी नाम का एक अलग तरह का musical instrument बनाया है।

Kavish से नूरी के बारे में जानने की कोशिश की गई । बातचीत के समय Kavish ने नूरी को बनाने के पीछे अपने मकसद पर बात करते हुए वह किस्सा शेयर किया जिसके दौरान उन्होंने नूरी को बनाने का फैसला किया था। दरअसल एक बार Kavish ट्रेन में सफर कर रहे थे जिसके दौरान वह गिटार बजा रहे थे जिसके दौरान एक व्यक्ति ने आकर उनसे कहा कि वह यह क्या विदेशी बजा रहे हो , उन्हें इंडियन बजाना चाहिए।

नूरी का साउंड बोर्ड चमड़े का बना है
kavish ने बताया की उस व्यक्ति की बात से उन्हें ऐसा लगा जैसे की उनको कोई तमाचा मारकर चला गया हो जिसके बाद उन्हें लगा की बात तो सही कही है। फिर उन्होंने सोचा कि क्या वह ऐसा कुछ बना सकते है की जिसमें indian नींव हो जिसके साथ ही गिटार जैसे कॉर्ड्स भी हो। तो उन्होंने ऐसा कुछ बनाया जिसमें सब कुछ बजाया जा सकता है। इसे गिटार के जैसे कॉर्ड्स भी बजाए जा सकते है। Auditory playing कर सकते है और arabic music का मकामत भी बजा सकते है। यह साउंड बोर्ड चमड़े का है जिसकी वजह से इसकी आवाज काफी अलग है।

ex girlfriend के निकनेम पर Instrument का नाम रखा
अपने Musical Instrument का नाम नूरी रखने के सवाल पर kavish ने बताया कि इस नाम ने इसने उन्हें आगे का रास्ता दिखाया था। इसके अलावा उन्होंने
बताया की उन्होंने नूरी अपनी ex girlfriend का निकनेम भी रखा था तो उन्हें लगा की थोड़ा प्रेमभाव भी बने रहना चाहिए।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Recent Comments