Wednesday, July 24, 2024
31.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeHARYANAनूंह में गांव मालब की सड़क मामूली बरसात में बना तालाब

नूंह में गांव मालब की सड़क मामूली बरसात में बना तालाब

Google News
Google News

- Advertisement -

नूंह। राष्ट्रीय राजमार्ग गुरुग्राम अलवर के हालत बेहद खस्ता हैं। सड़क में गहरे गड्ढे हो चुके हैं। इन गहरे गड्ढों में मामूली सी बरसात होने के बाद सड़क पर तालाब की तरह पानी भर जाता है। जिले के मालब गांव में राहगीरों को निकलना दूभर हो रहा है। कई तो दो पहिया वाहन चालक इसमें गिरकर चोटिल हो गए हैं। सबसे खास बात यह है कि बड़े वाहन चालक भी इस सड़क पर वाहन चलाने से कतराते हैं। गड्ढों को बचाने के लिए रॉन्ग साइड गाड़ी चलाने की वजह से अक्सर जाम लग जाता है। यह हालत पिछले करीब एक वर्ष से भी अधिक समय से है।


मालब एक बड़ा गांव है। यहां की नालियों के पानी की निकासी नहीं होने के कारण सड़क पर पानी भर जाता है जिससे मार्ग की हालत बद से बदतर हो चुकी है। खास बात यह है कि जिले के तमाम आला अधिकारी और कई सफेदपोश राजनेता इसी मार्ग से गुजरते हैं, लेकिन इसे दुरुस्त कराने का ख्याल किसी का नहीं है। इलाके के लोग इस मार्ग को खूनी मार्ग का नाम दे चुके हैं। आए दिन सड़क हादसा होना इस मार्ग पर आम बात हो चली है। लगातार हो रहे हादसों की वजह से सड़क रोजाना लाल हो रही है।
राष्ट्रीय राजमार्ग 248ए की हालत शायद देश के सबसे खस्ता मार्गो में से एक है। यह राजस्थान व हरियाणा राज्य को आपस में जोड़ता है। भले ही केंद्रीय सड़क मंत्री नितिन गडकरी के काम की सराहना हो रही हो, लेकिन हरियाणा के नूंह जिले के इस मार्ग के निर्माण में लगातार देरी हो रही है। इलाके के लोग लंबे समय से इस मार्ग को फोरलेन बनाने की मांग कर रहे हैं, लेकिन सरकार इसमें लगातार देरी कर रही है।


प्रदेश के पीडब्ल्यूडी मंत्री दुष्यंत चौटाला से भी लोगों ने एक बार नहीं बल्कि बार – बार इस मार्ग को फोरलेन बनाने की मांग की है। आगे बरसात का मौसम आने वाला है। मामूली सी बरसात में जब सड़क की सूरत यह है तो बरसात के सीजन में इस मार्ग से निकलना दूभर हो जाएगा। समय रहते अगर सड़क के गड्ढों को नहीं भरा गया तो राहगीरों के साथ – साथ मालब गांव के लोगों को भी वाहनों के जाम से खासी दिक्कत होने वाली है।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Kumbh Mela 2025: कुंभ में आने के लिए अब पहचान पत्र जरूरी!

अब प्रयागराज में होने वाले महाकुंभ (Kumbh Mela 2025:  )में आने वाले लोगों को पहचान पत्र के साथ आने के आदेश की मांग की...

स्वतंत्रता दिवस समारोह में टेंट इत्यादि के प्रबंध के लिए निविदाएं आमंत्रित : उपायुक्त विक्रम सिंह

फरीदाबाद, 23 जुलाई- स्वतंत्रता दिवस समारोह के आयोजन हेतु टेंट व टेंट इत्यादि के कार्य के लिए ई-टेंडर के माध्यम से निविदाएं मंगवाई जा...

US Presidential Election: दिलचस्प हो रहा राष्ट्रपति चुनाव, हैरिस ने तेज किया अभियान

बाइडन ने रविवार को राष्ट्रपति चुनाव की दौड़ से बाहर होने की औपचारिक घोषणा के बाद, हैरिस को भावी उम्मीदवार नामित किया गया था।

Recent Comments