Monday, July 22, 2024
30.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeHARYANAनौ करोड़ से पलवल में बनेंगे दो मॉडल सड़क

नौ करोड़ से पलवल में बनेंगे दो मॉडल सड़क

Google News
Google News

- Advertisement -

करीब नौ करोड़ रुपये की लागत से पलवल शहर में दो मॉडल सड़कें बनेंगी। इसकी लंबाई करीब ढाई किलोमीटर होगी। राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित अलावलपुर चौक से लेकर कमेटी चौक तथा हुडा चौक से भवन कुंड चौक तक मॉडल सड़क विकसित होंगी। यह पूरी तरह से अतिक्रमण मुक्त रहेंगी।


सड़कों पर रंग-बिरंगी फैंसी लाइट लगाई जाएंगी, जो रात के समय अलग ही नजारा प्रस्तुत करेंगी। इसके अलावा सड़कों पर फूलों व अन्य मनमोहक पौधे लगाए जाएंगे। सड़कों पर वाहनों की अवैध पार्किंग नहीं होने दी जाएगी। चमचमाती सड़क के साथ सूचना पट्ट लगाए जाएंगे। पैदल चलने वाले लोगों के लिए फुटपाथ बनाए जाएंगे।


इसके अलावा हुडा चौक, रसूलपुर रोड, देवीलाल पार्क सहित अन्य स्थानों पर 30 लाख रुपये की लागत से शौचालय भी बनाए जाएंगे। पलवल शहर की सुंदरता को बढ़ाने के लिए नगर परिषद ने कार्ययोजना तैयार की है। शहर में मॉडल सड़क, स्वागत द्वार व शौचालयों का निर्माण कर शहर को सुंदर बनाया जाएगा।


इसी कड़ी में पलवल के तीन मार्गों पर महापुरुषों के नाम पर स्वागत द्वारा बनाए जाएंगे। पहला द्वारा दिल्ली गेट से शुरू होने वाले पुराना जीटी रोड पर बनाया जाएगा। इस द्वार का नाम महापुरुष महाराणा प्रताप के नाम पर होगा। दूसरा द्वारा आगरा चौक पर बनेगा, जिसका नाम महर्षि दयानंद के नाम पर होगा। इसके अलावा तीसरा द्वारा जवाहर नगर कैंप में विश्राम गृह के समीप बनेगा। इस द्वारा का नाम गुरु तेग बहादुर के नाम पर होगा।


सभी द्वारों पर महापुरुषों के बारे में उल्लेख भी किया जाएगा। इन द्वारों को बनाने में करीब 62 लाख रुपये की लागत आएगी। नगर परिषद के कार्यकारी अभियंता सतपाल सिंह ने बताया कि ये काम प्रदेश सरकार के दिव्य नगर योजना के तहत होने हैं। शहर में दो मॉडल सड़कों को बड़े ही बेहतरीन ढंग से विकसित किया जाएगा। एक स्वागत द्वार का निर्माण शुरू कर दिया गया है।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Statue of unity : आज ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ का दीदार करने गुजरात पहुंचेंगे भूटान के नरेश और प्रधानमंत्री

गुजरात सरकार ने बताय कि भूटान के नरेश और प्रधानमंत्री सोमवार को दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ का दौरा करेंगे।

Recent Comments