Saturday, July 27, 2024
30.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeHARYANAपूरे विश्व में तेजी से एक शक्ति के रूप में उभर रहा...

पूरे विश्व में तेजी से एक शक्ति के रूप में उभर रहा भारत : कृष्णपाल गुर्जर

Google News
Google News

- Advertisement -

पलवल। युवा भारत का भविष्य हैं। आज युवाओं के दम पर देश आगे बढ़ रहा है। इसलिए ज्यादा से ज्यादा युवा सामने आएं। जबसे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सत्ता संभाली है तब से देश की अर्थव्यवस्था बहुत आगे बढ़ी है, जिससे कि हमारा देश दुनिया में आगे बढ़ रहा है। भारत पूरे विश्व में तेजी से एक शक्ति के रूप में उभर रहा है। प्रधानमंत्री कहते हैं कि यह उनकी अकेले की ताकत नहीं बल्कि सभी भारतीयों की ताकत है, जिससे कि आज देश को विश्व में एक अलग ही पहचान मिली है। यह बातें केंद्रीय भारी उद्योग एवं ऊर्जा राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहीं। वह बुधवार को गोस्वामी गणेशदत्त सनातन धर्म महाविद्यालय में आयोजित जिला नेहरू युवा उत्सव समारोह को संबोधित कर रहे थे।


केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत देश तेजी से आगे बढ़ रहा है और यह रफ्तार रुकनी नहीं चाहिए। केंद्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि पिछले 70 सालों में जितनी आईआईटी बनी थी, उससे ज्यादा बीते नौ सालों में आईआईटी, आईआईएम, एम्स बनकर तैयार हो गए हैं। पिछले नौ वर्षों में 74 नए एयरपोर्ट, 15 एम्स, 15 हजार आईटीआई, 350 मेडिकल कॉलेज, 300 यूनिवर्सिटी बनाई गई हैं। पहले पांच शहरों में मेट्रो थी, लेकिन अब 23 शहरों में मेट्रो चल चुकी है। प्रधानमंत्री विकसित भारत के संकल्प को लेकर चल रहे हैं। हम सबको उस संकल्प में देश के प्रधानमंत्री का साथ देना चाहिए।


केंद्रीय राज्य मंत्री ने बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने हरियाणा के 5600 गांवों में 24 घंटे बिजली दी है। इससे पहले केंद्रीय राज्य मंत्री का कॉलेज के प्रशासन द्वारा समृति चिन्ह व शाल भेंट कर स्वागत व आभार व्यक्त किया गया। इस अवसर पर महाविद्यालय की छात्राओं ने बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ पर एक सुंदर नृत्य की प्रस्तुति दी। कार्यक्रम में पंच प्रण पर आधरित भाषण, काव्य लेखन, चित्रकला, मोबाइल फोटोग्राफी, सामूहिक लोक नृत्य प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। अध्यक्षता नेहरू युवा केन्द्र की जिला युवा अधिकारी प्रियंका मलिक द्वारा की गई। उन्होंने बताया कि जिला युवा उत्सव 2023 के अंतर्गत भाषण प्रतियोगिता में प्रीति, काव्य लेखन में भारती रावत, चित्रकला में टीना, फोटोग्राफी में संभव गोयल एवं सामूहिक नृत्य में मोंटी की टीम प्रथम स्थान पर रहीं। इस मौके पर महाविद्यालय के अध्यक्ष महेंद्र कालरा एवं प्राचार्य प्रतिभा सिंगला, केशब गौर, डा. मनोज कुमार मंगला, बंसीधर मखीजा, प्रवीण कुमार वर्मा, एस.पी. मित्तल, रूचि शर्मा, विजयपाल, सोनू, नवेदिता, कविता, हर्ष, आशा, भारती, हिमांशु भट्ट आदि मौजूद रहे।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Recent Comments