Saturday, July 27, 2024
30.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeHARYANAबृज चौरासी कोस परिक्रमा शुरू होने से पहले दुरूस्त हो मार्ग: डीसी

बृज चौरासी कोस परिक्रमा शुरू होने से पहले दुरूस्त हो मार्ग: डीसी

Google News
Google News

- Advertisement -

होडल। बृज चौरासी कोस परिक्रमा को लेकर प्रशासन अपने स्तर पर पूरी तैयारी से जुट गया है। गुरुवार को पलवल स्थित जिला सचिवालय में इस संबंधी बैठक लेते हुए उपायुक्त नेहा सिंह ने अधिकारियों को मार्ग को समय से पूर्व दुरूस्त कर लेने का निर्देश दिया। कहा कि परिक्रमा में जगह-जगह लगे पीने के पानी के आर.ओ. प्लांट आदि परिक्रमा शुरू होने से पहले वर्किंग कंडिशन में होने चाहिए। उन्होंने डीडीपीओ और संबंधित बीडीपीओ को परिक्रमा मार्ग में शामिल गांवों के सरपंचों के साथ अन्य व्यवस्थाओं के संबंध में बैठक कर लेने को कहा ताकि बाद में गांव वालों और श्रद्धालुओं को कोई दिक्कत पेश न आए।


उन्होंने एसडीएम व पंचायती राज के अधिकारियों द्वारा परिक्रमा मार्ग में पड़ने वाले गांवों में जाकर किए गए दौरे की समीक्षा भी की। उपायुक्त नेहा सिंह ने लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता को निर्देश दिए कि वे गांव सौंद व बंचारी परिक्रमा मार्ग के मध्य में जर्जर हालत में स्थित पब्लिक हैल्थ के वाटर पम्प हाउस के भवन को जल्द डिमोलिश करवाएं। इसके अलावा परिक्रमा मार्ग में ग्रामीणों द्वारा जहां-जहां अतिक्रमण किया हुआ है, उसे तुरंत प्रभाव से हटवाया जाए और संबंधित के खिलाफ आवश्यक कार्यवाई अमल में लाई जाए।
उपायुक्त ने कहा कि परिक्रमा मार्ग को बनाने के टेंडर की प्रक्रिया पूरी होने से पहले गांव सौंद व खाम्बी में खराब मार्ग पर पैच का कार्य कर दिया जाए, ताकि श्रृद्धालुओं को चलने में परेशानी ना आए। डीडीपीओ उपमा अरोड़ा ने उपायुक्त को अवगत करवाया कि परिक्रमा मार्ग में साफ-सफाई का कार्य करवा दिया गया है। डीसी ने परिक्रमा मार्ग में श्रृद्धालुओं की सेवा-सुविधा के लिए जगह-जगह बने शैड में बिजली, वाटर कूलर, मिट्टी डलवाने, टॉयलेट आदि के कार्य को परिक्रमा के शुरू होने से पहले की निर्धारित अवधि में पूर्ण करने को कहा। बैठक में एसडीएम रणवीर सिंह, डीडीपीओ उपमा अरोड़ा, बीडीपीओ होडल नरेश शर्मा, बीडीपीओ प्रवीण कुमार, पंचायती राज के कार्यकारी अभियंता गजेंद्र सिंह, लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता नरेंद्र यादव सहित जनस्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Recent Comments