Thursday, May 30, 2024
34.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeHARYANAलगभग 5700 करोड़ रुपये की लागत से 126 किलोमीटर लम्बे हरियाणा

लगभग 5700 करोड़ रुपये की लागत से 126 किलोमीटर लम्बे हरियाणा

Google News
Google News

- Advertisement -

चण्डीगढ़। हरियाणा के मुख्य सचिव संजीव कौशल ने कहा कि कुण्डली-मानेसर-पलवल एक्सप्रैस-वे के साथ-साथ 5700 करोड़ रुपये की लागत से 126 किलोमीटर लम्बी पलवल-सोनीपत रेलवे लाइन परियोजना से नूहं, सोहना, मानेसर, खरखौदा को जोड़ने का कार्य किया जा रहा है। इसके लिए 441.47 हैक्टेयर भूमि का अधिग्रहण किया गया है, जिसके लिए 1419.24 करोड़ रुपये का मुआवजा बांटने का कार्य किया जा रहा है। इसमें से 1167.92 करोड़ रुपये की मुआवजा राशि बांटी जा चुकी है, जबकि शेष 251.32 करोड़ रुपये की मुआवजा राशि भी जल्द से जल्द बांट दी जाएगी। परियोजना के लिए शेष भूमि के अधिग्रहण का कार्य भी जारी है।

भूमि अधिग्रहण

मुख्य सचिव आज यहां एचओआरसी प्रोजेक्ट के लिए भूमि अधिग्रहण की वर्तमान स्थिति को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। बैठक में जिला झज्जर, सोनीपत, नूंह, पलवल और गुरुग्राम के उपायुक्त वीसी के माध्यम से जुड़े।

यह भी पढ़े: हजूर साहिब के लिये सीधी फ्लाइट सेवा सरकार फिर से शुरू करे

हरियाणा ऑरबिट रेल कॉरिडोर प्रोजेक्ट

बैठक में मुख्य सचिव ने कहा कि हरियाणा ऑरबिट रेल कॉरिडोर प्रोजेक्ट राज्य के लिए बेहतरीन परियोजना है। उन्होंने निर्देश दिए कि अधिकारी इसके लिए पलवल, गुरुग्राम, झज्जर, नूंह और सोनीपत में अधिग्रहित भूमि का मुआवजा बांटने का कार्य जल्द से जल्द पूरा करें ताकि परियोजना पर कार्य आरम्भ किया जा सके।

पदाधिकारी भी मौजूद

इसके अलावा, उपमंडल पलवल, सोहना, गुरुग्राम, पटौदी, नूंह और तावडू में स्ट्रक्चर कॉम्पन्सेशन बांटने का कार्य भी जल्द से जल्द पूरा किया जाए। बैठक में वित्त विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव अनुराग रस्तोगी सहित एचआरआईडीसी के पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

खबरों के लिए जुड़े रहे : https://deshrojana.com/

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Recent Comments