Friday, June 21, 2024
38.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeHARYANACode of conduct : आचार संहिता लगने के बाद बैनर पोस्टर हटाने...

Code of conduct : आचार संहिता लगने के बाद बैनर पोस्टर हटाने में जुटी नगरपालिका

Google News
Google News

- Advertisement -

हथीन। नगरपालिका सीमा क्षेत्र हथीन में आदर्श आचार संहिता (Code of conduct) लगने के बाद बैनर, पोस्टर को हटाने का कार्य शुरू कर दिया है। हथीन नगरपालिका के सचिव देवेंद्र कुमार के निर्देश पर पालिका कर्मचारियों की टीम इस काम के लिए जुटी हुई है। शहर के प्रमुख स्थल चुंगी मोड, बस अड्डा क्षेत्र, रैस्ट हाऊस चौक, जयंती मोड, मण्डकौला रोड, हथीन-पलवल रोड, हथीन-उटावड रोड, गहलब रोड आदि स्थानों से पालिका कर्मचारियों ने बैनर, पोस्टर को हटाया। इसके अतिरिक्त वाल पैंटिंग को काले रंग से पुतवाने का कार्य भी शुरू कर दिया गया है।

Hathin Municipality Secretary Devendra Kumar

उल्लेखनीय है कि लोकसभा आम चुनाव-2024 की घोषणा के साथ ही जिला में आदर्श आचार संहिता (Code of conduct) की प्रभावी रूप से पालना सुनिश्चित कराने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त नेहा सिंह ने जिला सचिवालय के सभागार में संबंधित जिलाधिकारियों को जिला में आदर्श आचार संहिता (Code of conduct) की सभी हिदायतों की सख्ती से पालना सुनिश्चित करने के लिए बैठक लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए थे। उन्होंने सभी जिलाधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि जिला में आदर्श आचार संहिता (Code of conduct) की हर हाल में अनुपालना सुनिश्चित की जाए। इसमें किसी भी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

Code of conduct

यह भी पढ़ें : मानव सेवा समिति द्वारा Holi समारोह का किया आयोजन

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त नेहा सिंह ने कहा कि सर्वप्रथम नगर परिषद अपने अधिकार क्षेत्र से वॉल पेंटिंग पर वाइटवॉश करवाएं तथा होर्डिंग्ज अथवा बैनर्स को तुरंत हटवाएं। इसके साथ-साथ जीएम रोडवेज समस्त बसों से तथा दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम बिजली के खम्भे से सभी प्रकार की प्रचार सामग्री को हटवाना सुनिश्चित करें। सभी विभागीय अधिकारी एक टीम वर्क के तौर पर आपसी तालमेल से कार्य करें। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को सख्त हिदायत देते हुए कहा कि लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह को किसी भी राजनैतिक पार्टी द्वारा इस्तेमाल में न लाया जाए। बिना स्वीकृति के रैली अथवा जनसभा न आयोजित की जाए।

इसके साथ-साथ राजनैतिक दलों द्वारा प्रचार के लिए स्वीकृत कराए गए वाहनों की भी निगरानी रखी जाए और आदर्श आचार संहिता (Model Code of Conduct) की हिदायतानुसार ही निर्धारित समय पर लाउडस्पीकर को चलाने की स्वीकृति ली जाए। उन्होंने जिला सूचना एवं विज्ञान अधिकारी तथा चुनाव विभाग के नायब तहसीलदार को जिला में कंट्रोल रूम स्थापित करने के कड़े निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि चुनाव की ड्यूटी के लिए मास्टर ट्रेनर्स द्वारा सभी संबंधित कर्मियों को प्रशिक्षण दिया जाए। जिला निर्वाचन अधिकारी ने अधिकारियों को कड़े निदेश देते हुए कहा कि वे जिला में सभी स्थानों पर आदर्श आचार संहिता (Model Code of Conduct) की सभी हिदायतों के अनुरूप ही कार्य करें। एडीसी डॉ. ब्रह्मद्दजीत सिंह रांगी ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे जल्द से जल्द नगर परिषद एवं पालिका क्षेत्र से प्रचार सामग्री जैसे-बैनर, फ्लैक्स, पोस्टर आदि को हटवाना तथा दीवारों पर प्रिंटिंग की गई प्रचार सामग्री पर सफेदी करवाना सुनिश्चित करें।

लेटेस्ट खबरों के लिए जुड़े रहें : https://deshrojana.com/

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

महात्मा बुद्ध ने समझाया, शरीर नश्वर है

जब कोई व्यक्ति अपने आराध्य के गुणों, कार्यों और वचनों को याद रखने, उनके बताए गए मार्ग का अनुसरण करने की जगह मूर्ति बनाकर...

भीषण अव्यवस्था का पर्याय बनते हरियाणा के सरकारी अस्पताल

हरियाणा के अस्पतालों में अव्यवस्था कम होने का नाम नहीं ले रही है। इन दिनों जब भीषण गर्मी और अन्य बीमारियों की वजह से...

जदयू सांसद ने कहीं पैरों पर कुल्हाड़ी तो नहीं मार ली!

जदयू सांसद देवेश चंद्र ठाकुर का मुस्लिम और यादवों को लेकर दिए गए बयान का असर बिहार की राजनीति में बहुत दिनों तक...

Recent Comments