Tuesday, March 5, 2024
21.8 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeHARYANAFaridabadबाइक पर टूट कर गिरा बिजली का हाइटेंशन तार, जिंदा जले दम्पति

बाइक पर टूट कर गिरा बिजली का हाइटेंशन तार, जिंदा जले दम्पति

Google News
Google News

- Advertisement -

पलवल। बिजली विभाग के द्वारा पुराने तारों की मरम्मत का कार्य नहीं किया जाता है। इसका एक ताजा उदाहरण पलवल में देखने को मिला। जहां रविवार को बाइक पर सवार होकर जा रहे एक दम्पति के ऊपर बिजली का हाइटेंशन तार टूट कर गिर गया। बिजली के करंट से बाइक में आग लग गई, तो वहीं दम्पति मौके पर ही जिंदा जल गए। आसपास के लोग भी इस हादसें को देखकर कांप उठे। हादसे में दूसरी बाइक पर सवार मृतक का ममेरा भाई भी बुरी तरह से झुलस गया। ये किसी काम से अपनी रिश्तेदारी में जा रहे थे। लोगों के द्वारा वायरल की गई मौके की वीडियों व फोटोज में दिखाया जा रहा है, कि दम्पति कई देर तक आग से जलते रहे। करंट के भय से लोग बचाव में कुछ नहीं कर पाए।

इस बारे में जानकारी देते हुए नानक चंद ने बताया कि रविवार को वह अपने चाचा के लड़के दीपक के संग पलवल से फरीदाबाद के छांयसा गांव में रिश्तेदार के यहां जा रहा था। बुलेट पर उसके संग उसकी बुआ का बेटा बच्चू और उसकी पत्नी सत्तो देवी सवार थे, जब उनकी बाइक घोडी गांव के सरकारी स्कूल के पास पहुंची तो अचानक तार टूटकर बच्चू की बाइक पर गिर गया। करंट से दम्पति उनकी बाइक में आग लग गई और वह तारों में लिपटे होने के कारण निकल नहीं सके और जल कर मौके पर ही दम तोड़ गए। उसने बताया कि उनकी बाइक भी बिजली तार की चपेट में आ गई। वह स्वयं साइड में गिर गया। वहीं लोगों ने बताया कि बच्चू, सत्तो व दीपक हाई वॉल्टेज बिजली के करंट चपेट में आ कर बुरी तरह से जलने लगे। करंट से तीनों में आग की चिंगारी निकल रही थी। धुआं उठने लगा।

लोगों ने एकत्रित होकर बड़ी मुश्किल से तार को अलग किया गया। तीनों को इलाज के लिए नागरिक अस्पताल पलवल लाया गया। अस्पताल में जांच के बाद डॉक्टरों ने बच्चू व उसकी पत्नी सत्तो देवी को मृत घोषित कर दिया। जबकि दीपक को गंभीर हालत देखते हुए हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया।

दीपक को आनन-फानन में दिल्ली ले जाया गया है। उसकी हालत नाजुक बताई गई है। 45 वर्षीय बच्चू मजदूरी कर परिवार का लालन-पालन करता था। उसके दो बच्चे हैं, एक लड़की पिंकी 19 वर्ष व लड़का कल्लू 17 वर्ष का है। दोनों घर पर थे। वहीं चांदहट थाना प्रभारी कैलाशचंद भड़ाना ने बताया कि शिकायत के आधार पर बिजली निगम के खिलाफ लापरवाही का मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। पुलिस ने शवों का जिला नागरिक अस्पताल पलवल में पोस्टमॉर्टम कराने के बाद उनके परिजनों को सौंप दिया है।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

मैंने भारत के लिए खुद को खपाया, ये देश ही मेरा परिवार है संगारेड्डी में बोले पीएम मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज तेलंगाना (Telangana) दौरे पर है यहां उन्होंने संगारेड्डी में 7200 करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण...

Recent Comments