Thursday, June 20, 2024
39.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeHARYANACM फ्लाइंग की बड़ी कार्यवाही, महिला के काटने वाले कुत्ते के घर...

CM फ्लाइंग की बड़ी कार्यवाही, महिला के काटने वाले कुत्ते के घर पहुंची टीम, जांच में मिले पाकिस्तानी नस्ल के कुत्ते

Google News
Google News

- Advertisement -

हरियाणा के जिले हिसार के ढंढूर में महिला को पिटबुल नस्ल के कुत्ते के काटने के मामले में सीएम फ्लाइंग ने जांच शुरू कर दी है। सीएम फ्लाइंग की टीम से शुक्रवार को सब इंस्पेक्टर ईश्वर सिंह, सब इंस्पेक्टर रणधीर, सब इंस्पेक्टर बजरंग, ड्यूटी मजिस्ट्रेट एआर संदीप खटकड़ के साथ 12 क्वार्टर रोड पर पहुंचे। जब टीम ने पुरे घर में जाँच की तो वहा पर उन्हें एक पमेरियन कुत्ती मिली। इसके थोड़ी देर बाद जब दूसरे घर की जाँच की गई तो वहाँ पर दो पाकिस्तानी बुली कुत्ते मिले। फ़ूड सप्लाई इंस्पेक्टर ने यह घर किराए पर दिया हुआ था।

जब पड़ोसियों से बात चित की गई तो उन्होंने टीम को बताया कि यह पाकिस्तानी बुली कुत्ता उसी फूड इंस्पेक्टर का है और वो इंस्पेक्टर खरीद बेच का काम करता है। वैसे तो इस बारे में जब किराएदार से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि इनमे एक कुत्ता उसका है तो वही दूसरा कुत्ता मकान मालिक के रिश्तेदार का है। टीम ने तमाम पड़ोसियों के साथ साथ फ़ूड इंस्पेक्टर से जानकारी जुटाने के बाद अपनी रिपोर्ट की तैयारी शुरू कर दी है। सीएम फ्लाइंग संबंधित अधिकारियों को रिपोर्ट बनाकर भेजेगी।

दरअसल बीते मंगलवार की बात है जब बलबीर कौर नाम की महिला खाद्य आपूर्ति विभाग के कार्यालय में अपना राशन कार्ड दुरुस्त करवाने गई थी यहाँ पर कुत्ते ने उस पर अटैक कर दिया और उसको पकड़ लिया। दो कर्मचारियों के पकड़ने के बावजूद भी उस कुत्ते ने उस महिला को छोड़ा नहीं। जब उसने नहीं छोड़ा तो कर्मचारियों ने उसके मुँह पर लात लगाने के बाद कुत्ते को पीछे धकेला। उन्होंने बताया कि कुत्ते ने पांच मिनट तक अपने जबड़े में टांग को पकड़े रखा।

जिसके बाद वह महिला लहूलुहान अवस्था में वही पड़ी रही। वह अपनी तंग पर आधा घंटा चुन्नी तंग पर बांधकर वही बैठी रही। उसके बाद ऑटो वाला बहार आया और उस महिला के पास सन्देश भेजा फर वह घर लेकर गया। उसके बाद महिला को उसका बेटा अस्पताल लेकर पंहुचा।उसकी टांग पर 15 टांके लगे थे। इस मामले में सदर पुलिस ने मामला दर्ज किया था।

शहर में नगर निगम से कुत्ते रखने के लिए रजिस्ट्रेशन कराना पड़ता है। अगर व्यक्ति रेगिस्ट्रशन नहीं कराता तो वह कुत्ता इललीगल माना जाता है। कई देशों में पिटबुल नस्ल के कुत्ते को रखना प्रतिबंध है।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

हरियाणा में सस्ती क्यों नहीं हो सकती एमबीबीएस की पढ़ाई?

हरियाणा सरकार ने विदेश से एमबीबीएस की डिग्री लेकर आए डॉक्टरों के लिए दो से तीन साल की इंटर्नशिप अनिवार्य कर दी है। प्रदेश...

दक्षिण भारत को प्रियंका और उत्तर प्रदेश को संभालेंगे राहुल

आखिरकार राहुल गांधी ने वायनाड सीट छोड़ने और अपनी बहन प्रियंका गांधी को वायनाड से लड़ाने का फैसला कर ही लिया। इस बात की...

किरण चौधरी ने क्यों छोड़ा हरियाणा कांग्रेस का साथ, क्या रहे अंदरूनी कारण?

हरियाणा की राजनीती में अपनी छाप छोड़ने वाले पूर्व मुख्यमंत्री बंसी लाल की पुत्रवधु किरण चौधरी ने हरियाणा कांग्रेस का साथ छोड़ अपना रास्ता...

Recent Comments