Monday, May 27, 2024
34.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeHARYANAसड़क सुरक्षा व्यवस्था को लेकर बैठक आयोजित

सड़क सुरक्षा व्यवस्था को लेकर बैठक आयोजित

Google News
Google News

- Advertisement -

अतिरिक्त उपायुक्त अपराजिता ने कहा कि जिला फरीदाबाद में सड़क सुरक्षा के नियमों की पालना करनवाने के लिए विद्यार्थियों और ड्राइविंग करने वाले लोगों को जागरूक करें। एनसीसी कैडेट को सड़क सुरक्षा से सम्बंधित ट्रैंनिंग देकर जागरूकता अभियान चलाए। सड़क सुरक्षा नियमों की पालना करने के लिए जिस विभाग के अधिकारी और कर्मचारी को जो भी दायित्व मिला है। उसविभाग के अधिकारी उसे पूरी निष्ठा के साथ सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार निर्धारित समय पर पूरा करें।

अतिरिक्त उपायुक्त अपराजिता बुधवार को आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में जिला फरीदाबाद में सड़क सुरक्षा के नियमों सही पालना के बेहतर क्रियान्वयन के लिए समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर उपस्थित अधिकारियों और सड़क सुरक्षा व्यवस्था से जुड़े गणमान्य लोगों को सम्बोधित कर रही थी। सड़क सुरक्षा के नियमों की पालना करने के लिए पुलिस प्रशासन और हाईवे के तकनीकी अधिकारी आपसी तालमेल करके कार्य को बेहतर तरीके से क्रियान्वित करें। सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार सड़क सुरक्षा के नियमों अनुसार हैं सड़क पर लगाई जाने वाली पटिया, जेबरा क्रॉसिंग प्वाइंट और ग्रील लगाने, टूटने परठीक करवाने सहित बरसाती पानी या गंदा पानी इक्कठा होता है वहां उन स्थानों को चिन्हित करके वहां पर सभी समस्याओं को दूर करें। समीक्षा बैठक में प्रशासनिक तथा पुलिस अधिकारी, हरियाणा रोडवेज,  ट्रांसपोर्ट,  पुलिस एवं रोड सेफ्टी ओमनी फाउंडेशन (रजि.) के प्रतिनिधियों सहित बैठक से जुड़े विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

एडीसी अपराजिता ने कहा कि अगर कही कोई सड़क दुर्घटना होती है तो उस दुर्घटना के कारणों की सही तरीके से जांच हो और दुर्घटना में जिसकी लापरवाही हो उस पर कानूनी कार्यवाही की जाएं। सभी एजेंसिया अपने अंडर बनी रोडकी पूर्ण जानकारी दे और सड़क बनाने में अगर ठेकेदार कोई कमी छोड़े तो उस पर भी कार्यवाही की जाए। डीसीपी ट्रैफिक अमित यशवर्धन ने कहा कि जिला फरीदाबाद की सभी सड़को ब्लाइंड स्पोर्ट और गड्ढों का दुबारा सर्वे हो और सभी सड़को पर स्पीड लिमिट के बोर्ड लगाए जाए। आरटीए अधिकारी ने समीक्षा बैठक से जुड़े विभिन्न विषयों बारे एक एक करके बिन्दुवार बारी की से जानकारी दी। बैठक में डीसीपी ट्रैफिक अमित यशवर्धन, एसीपी ट्रैफिक विनोद कुमार, पीडब्ल्यूडी एक्सईएन प्रदीप संधू, आरटीए, एमसीएफ, स्मार्टसिटी, यूएलबी एफएमडीए, सीएमओ डिपार्टमेंट तथा एनएचएआई सहित पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी और सड़क सुरक्षा के पदाधिकारी उपस्थित रहे।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Recent Comments