Friday, June 21, 2024
31.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeHARYANAसीएम के नाम पैंशनर्ज शिष्ट मण्डल ने डीसी को सौंपा ज्ञापन -...

सीएम के नाम पैंशनर्ज शिष्ट मण्डल ने डीसी को सौंपा ज्ञापन – सुरेन्द्र वर्मा

Google News
Google News

- Advertisement -

जींद। राज्य के मुख्यमंत्री के नाम हरियाणा पैंशनर्ज वैलफेयर एसोसिएशन जिला जींद के शिष्ट मण्डल ने स्थानीय लघु सचिवालय में उपायुक्त मोहम्मद इमरान रजा को मांगों से युक्त ज्ञापन सौंपा। इस मौके पर उपायुक्त ने आश्वासन दिया कि पैंशनर्ज की मांगों बारे ज्ञापन पर नियमानुसार आवश्यक कार्यवाही करते हुए मुख्यमंत्री एवं वित्त विभाग के सम्बन्धित उच्च अधिकारियों को तत्काल भिजवा दिया जाएगा ताकि पैंशनर्ज की लम्बित मांगों का समाधान सुनिश्चित किया जा सके।

Pensioners' demand letter submitted

पैंशनर्ज का मांगपत्र सौंपा

एसोसिएशन के मीडिया प्रभारी एवं लोक सम्पर्क विभाग के डीआईपीआरओ रिटायर्ड सुरेन्द्र कुमार वर्मा ने बताया कि इससे पहले एसोसिएशन के माध्यम से हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यन्त चौटाला के नाम जींद जिला कार्यालय सचिव गुरदीप सिंह सांगवान को,जुलाना विधायक अमरजीत ढाण्डा को , जींद विधायक कृष्ण मिढा़ के प्रतिनिधि राजन चिल्लाना,ऐलनाबाद विधायक अभयसिंह चौटाला के प्रतिनिधि पूर्व विधायक रामफल कुण्डू,विधायक बलराज कुण्डू के प्रतिनिधि अंकित को भी पैंशनर्ज का मांगपत्र सौंपा जा चुका है। विधायक अमरजीत ढाण्डा ने भी विश्वास दिलाया कि पैंशनर्ज की मांगों को हरियाणा विधानसभा में उठाया जाएगा ताकि समाधान सुनिश्चित किया जा सके।

यह भी पढ़ें : रिटायर्ड कर्मचारियों ने पेंशन बढ़ौतरी की सरकार से की मांग, विधायक प्रतिनिधियों को सौंपा ज्ञापन

उम्र बढ़ने पर पैंशन में बढ़ौतरी

मीडिया से बात के दौरान एसोसिएशन के प्रधान बृजभूषण गोयल, डा सतबीर खटकड़,मीडिया प्रभारी सुरेन्द्र वर्मा ने बताया कि रिटायर्ड कर्मचारियों की मांग है कि हरियाणा विधानसभा सत्र के दौरान पैंशनर्ज के वर्षो से लम्बित मुद्दों को उठाया जाए और मुख्यमंत्री एवं उपमुख्यमंत्री से बातकर उनका समाधान सुनिश्चित करवाया जा सके। उन्होंनें कहा कि पैंशनर्ज की मुख्य मांगों में उम्र बढ़ने पर पैंशन में बढ़ौतरी 65,70,75 वर्ष पर क्रमश: 5,10,15 फीसदी की दर से मूल पैंशन में वृद्धि करना है , कैशलेस मेडीकल प्रणाली लागू करना व मेडीकल भत्ता बढ़ाकर तीन हजार रुपये करना है, कारोना काल के 18 माह के मंहगाई भत्ते को जारी करना है , फैमिली पैंशनर्ज को भी एलटीसी की सुविधा देना है , कम्यूटेशन की रिकवरी 15 वर्षों की बजाय 12 वर्षों में करना,हरियाणा पैंशनर्ज कल्याण आयोग का गठन करना व अन्य मांगें शामिल हैं।

कर्मचारियों के हित में सरकार से मांग की

इसके अलावा अतिरिक्त तौर पर उन्होंनें कर्मचारियों के हित में ओपीएस बहाली की भी सरकार से मांग की है। एसोसिएशन के प्रतिनिधि मण्डल में प्रधान बीबी गोयल, वरिष्ठ उपप्रधान गोपाल कौशिक, कोषाध्यक्ष रामफल शर्मा, मीडिया प्रभारी सुरेन्द्र वर्मा,मुख्य सलाहकार , सतबीर खटकड़,सचिव शिवकुमार बंसल, जयप्रकाश दहिया शामिल रहे। मीडिया प्रभारी सुरेन्द्र वर्मा ने एसोसिएशन की तरफ से उपायुक्त महोदय का भी आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उपायुक्त ने पैंशनर्ज की मांगों को बड़े ध्यानपूर्वक सुनकर नियमानुसार आवश्यक कार्यवाही के लिए सरकार के पास भिजवाने का पूर्ण रूप से आश्वासन दिया है।

खबरों के लिए जुड़े रहें : https://deshrojana.com/

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

भीषण अव्यवस्था का पर्याय बनते हरियाणा के सरकारी अस्पताल

हरियाणा के अस्पतालों में अव्यवस्था कम होने का नाम नहीं ले रही है। इन दिनों जब भीषण गर्मी और अन्य बीमारियों की वजह से...

महात्मा बुद्ध ने समझाया, शरीर नश्वर है

जब कोई व्यक्ति अपने आराध्य के गुणों, कार्यों और वचनों को याद रखने, उनके बताए गए मार्ग का अनुसरण करने की जगह मूर्ति बनाकर...

जदयू सांसद ने कहीं पैरों पर कुल्हाड़ी तो नहीं मार ली!

जदयू सांसद देवेश चंद्र ठाकुर का मुस्लिम और यादवों को लेकर दिए गए बयान का असर बिहार की राजनीति में बहुत दिनों तक...

Recent Comments