Monday, May 27, 2024
37.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeHARYANAFaridabadआर्थिक मजबूती से बढ़ा तिरंगे का सम्मान: गुर्जर

आर्थिक मजबूती से बढ़ा तिरंगे का सम्मान: गुर्जर

Google News
Google News

- Advertisement -

भारत सरकार के भारी उद्योग और ऊर्जा विभाग के केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने कहा कि विश्व में तिरंगे का सम्मान बढ़ रहा है। वहीं  भारत ग्लोबल देश बना है। कृष्ण पाल गुर्जर ने कहा कि फरीदाबाद को विकास कार्यों और औद्योगिक विकास के क्षेत्र में अब अलग पहचान मिल रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में  विश्व में भारत ने आर्थिक स्थिति को मजबूत किया है, इंग्लैंड और ब्राजील को पीछे छोड़ दिया है। अब जर्मन और इटली की बारी है। भारत आर्थिक क्षेत्र में विश्व में पांचवे नम्बर पर है।

कृष्णपाल गुर्जर दिल्ली- मुंबई- वडोदरा एक्सप्रेस वे पर विकास तीर्थ यात्रा कर रहे थे। जहां मथुरा नेशनल हाईवे पर गांव कैली में झांझरू निवासी समाज सेवी दीपक डागर ने हजारों साथियों के संग केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर का गर्म जोशी से स्वागत किया।

केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि चहुमुखी विकास कार्यों और औद्योगिक विकास के क्षेत्र में फरीदाबाद का विश्व में अलग पहचान मिलेगी। उन्होंने कहा कि दिल्ली मथुरा एक्सप्रेस वे के बाद दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे का निर्माण कार्य अंतिम चरण में है। फरीदाबाद शहर को जेवर एयरपोर्ट के को जोड़ने वाले एक्सप्रेस वे के बनने सेक्षेत्र में विकास के नए रास्ते खुलेंगे।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने फरीदाबाद के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में विकास कार्यों के नए आयाम स्थापित किए हैं और आने वाले समय में जमकर विकास होगा। उन्होंने कहा कि लोगों  को रोजगार मिलेगा और बड़े-बड़े उद्योग इस क्षेत्र में स्थापित होंगे। केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने अवसर उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि सरकार आजादी के 75वे  स्वतंत्रता दिवस को आजादी के अमृत महोत्सव के श्रंखला में विकास कार्यों को बेहतर क्रियान्वयन करने का प्रयास कर रही है। शिक्षा, चिकित्सा, शमशान घाट, पीने के लिए स्वच्छ पेयजल सप्लाई की लाइनें, बूस्टर, एलईडी लाइटें, गन्दे पानी की निकासी के लिए बेहतर सीवरेज व्यवस्था तथा पार्को के सौन्दर्यीकरण सहित भू-जलस्तर को बनाए रखने औरसाथही गंदे पानी को शुद्ध करके पार्कों, उद्योग तथा अन्य कृषि क्षेत्रों में उपयोग में लाया जा रहा है। इस अवसर पर फरीदाबाद के विधायक नरेंद्र गुप्ता, पलवल के विधायक दीपक मंगला, हथीन के विधायक प्रवीणडागर, फरीदाबाद के जिला परिषद के प्रेजिडेंट विजय सिंह सहित कई गणमान्य नागरिक तथा विभागों अधिकारी उपस्थित रहे।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Recent Comments