Thursday, April 18, 2024
37.9 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeHARYANAFaridabadदिन प्रतिदिन ग्रामीणों का धरना हो रहा और मज़बूत

दिन प्रतिदिन ग्रामीणों का धरना हो रहा और मज़बूत

Google News
Google News

- Advertisement -

ग्रेटर फरीदाबाद स्थित गाँव रिवाज़पुर में प्रस्तावित कूड़े के डम्पिंगयार्ड के विरोध में ग्रामीणों के धरना प्रदर्शन को लगातार आसपास के गाँवों का समर्थन प्राप्त हो रहा है। विशेष रूप से महिलायें इस आंदोलन में बढ़ चढ़ कर हिस्सा ले रही हैं। सुबह अपने दैनिक कार्य समाप्त करके महिलायें धरनास्थल पर भारी संख्या में पहुँच जाती हैं।

ढोलक व चिमटे की ताल पर पूरा दिन भजन व कीर्तन करती हैं और बीच बीच में हरियाणा सरकार विरोधी नारे भी लगाती हैं। शाम को महिलाओं और पुरुषों की एक टोली गाँव जा कर जागरूकता करती है और लोगों को कूड़ाघर से होने वाले नुक्सान के बारे में अवगत कराती हैं। महिलाओं में मुख्य रूप से माला चौहान, मधु चौहान, लाडो ठाकुर, मिथलेश, सुनीता ,नीरज, बिंदु इत्यादि अपनी महिला मंडल की अनेकों सदस्यों के साथ आंदोलन में बढ़ चढ़ कर हिस्सा ले रही हैं।

धरने स्थल पर ग्रामीणों ने मिलकर भोजन इत्यादि की व्यवस्था भी की है जिससे कि वहां बैठने वाले बच्चों और बुज़ुर्गों को कोई तकलीफ ना हो। ग्रामीणों को आशंका है कि यह धरना लम्बा चल सकता है और वह इसके लिए तैयार हैं। हर स्थिति में वह एकजुट होकर अपने गाँव और क्षेत्र में कूड़ेघर का विरोध करेंगे।

सेव फरीदाबाद संस्था के अध्यक्ष पारस भारद्वाज और रिवाजपुर सोशल वेलफेयर समिति के अध्यक्ष नाहर सिंह ने जानकारी दी कि 19 मई 2023 ,शुक्रवार को दूसरी समन्वय बैठक ग्रामीण प्रतिनिधियों ,फरीदाबाद नगर निगम कमिश्नर जितेंदर दहिया और डीसीपी सेंट्रल पूजा वशिष्ठ के बीच शाम चार बजे होगी।

- Advertisement -

1 COMMENT

  1. हमारे इलाके के सभी बच्चे नोजवान बुजुर्ग और नारी शक्ति सब एक साथ हैं। ये धरना तब तक चलता रहेगा जब तक हमारे इस इलाके रिवाजपुर से कूडा घर नही हट जाता है।

Comments are closed.

RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Recent Comments