Tuesday, April 23, 2024
30.7 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeIndiaडब्ल्यूटीसी 2023 के लिए रवाना हुई टीम इंडिया

डब्ल्यूटीसी 2023 के लिए रवाना हुई टीम इंडिया

Google News
Google News

- Advertisement -

विराट कोहली को आईपीएल 2023 के बाद कोई ब्रेक नहीं मिलेगा, क्योंकि वह मंगलवार को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए भारतीय खिलाड़ियों के पहले बैच के साथ लंदन रवाना हो गए। सोमवार को ही वह अपनी वाइफ के साथ मुंबई पहुंचे और मंगलवार तड़के वह डब्ल्यूटीसी फाइनल 2023 में आॅस्ट्रेलिया से भिड़ने के लिए निकल पड़े हैं।


आईपीएल 2023 से फ्री होने के बाद कुछ भारतीय क्रिकेटर बिना ब्रेक लिए अपने अगले दौरे के लिए निकल पड़े हैं, जहां पर वो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में आॅस्ट्रेलिया का सामना करेंगे। मंगलवार को रवाना हुए भारतीय टीम का पहले जत्थे में विराट कोहली, मोहम्मद सिराज, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, अनिकेत चौधरी (नेट बॉलर), आकाशदीप (नेट बॉलर) और यारा पृथ्वीराज (नेट बॉलर) शामिल हैं।
भारतीय टीम का दूसरा जत्था इंडियन प्रीमियर लीग के फाइनल मैच के बाद रवाना होगा। इसमें कप्तान रोहित शर्मा, ईशान किशन, शुभमन गिल, मोहम्मद शमी केएस भरत और अजिंक्य रहाणे शामिल है। वहीं, चेतेश्वर पुजारा पहले से ही इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं। आईसीसी चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला 7 जून 2023 से 11 जून 2023 तक लंदन के केनिंग्टन ओवल स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों टीमों की निगाहें डब्ल्यूबीसी की ट्रॉफी पर होगी। पिछली बार भारत को फाइनल में न्यूजीलैंड से हार का सामना करना पड़ा था।
भारत और आॅस्ट्रेलिया के बीच अब तक 106 टेस्ट मैच खेले जा चुके हैं, जिसमें भारत को 32 मैचों में जीत मिली है तो आॅस्ट्रेलिया ने 44 मैचों में जीत दर्ज की है। वहीं, 29 मैच ड्रॉ हुए। बता दें कि भारत और आॅस्ट्रेलिया की टीम आईसीसी फाइनल में आखिरी बार 2003 में आमने सामने आई थी। उस मैच में आॅस्ट्रेलिया ने भारत को 125 रनों से हराया था। दोनों टीमें अब तक कुल 6 बार आईसीसी फाइनल में आमने-सामने हो चुकी हैं।
डब्ल्यूटीसी फाइनल 2023 के चयनित भारतीय टीम रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मो. शमी, मो. सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट और ईशान किशन (विकेटकीपर) शामिल हैं। स्टैंडबाय खिलाड़ी के रूप में ऋतुराज गायकवाड़, मुकेश कुमार और सूर्यकुमार यादव हैं।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Recent Comments