Saturday, July 27, 2024
30.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeIndiaभारत ने आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू की फाइनल की तैयारी

भारत ने आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू की फाइनल की तैयारी

Google News
Google News

- Advertisement -

भारत और आॅस्ट्रेलिया के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला सात जून से खेला जाएगा। दोनों टीमें इंग्लैंड के ओवल में आमने-सामने होंगी। मैच से काफी समय पहले टीम इंडिया के कुछ सदस्य इंग्लैंड पहुंच गए हैं। उन्होंने वहां ट्रेनिंग शुरू कर दी है। बीसीसीआई ने अभ्यास सत्र की कुछ तस्वीरें शेयर की हैं।
बीसीसीआई द्वारा शेयर की गई तस्वीरों में टीम इंडिया के कोचिंग दल के सदस्य नजर आ रहे हैं। मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के साथ बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर और गेंदबाजी के कोच पारस म्हाब्रे दिखाई दिए। खिलाड़ी और कोचिंग स्टाफ नई ट्रेनिंग किट में दिखाई दिए। बीसीसीआई ने हाल ही में एडिडास के साथ लंबा करार किया है। अब उसका लोगों ट्रेनिंग किट के साथ-साथ टीम की जर्सी पर भी नजर आएगा।


आईपीएल के 16वें सीजन में अभी दो मैच खेले जाने बाकी हैं। 26 मई को क्वालिफायर-1 और 28 मई को फाइनल मैच खेला जाएगा। 21 मई को लीग राउंड की समाप्ति हुई थी। उसके बाद टेस्ट टीम में शामिल जिस खिलाड़ी की टीम प्लेआॅफ में नहीं पहुंची थी, उन्हें इंग्लैंड के लिए रवाना होना था।
कोलकाता नाइटराइडर्स के उमेश यादव और शार्दुल ठाकुर मंगलवार (23 मई) को इंग्लैंड रवाना हुए। उनके साथ अक्षर पटेल और कई अन्य सदस्य भी थे। दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने एक दिन बाद इंग्लैंड के लिए फ्लाइट पकड़ी।
भारतीय टीम 2021 में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल न्यूजीलैंड से हार गई थी। अब लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंचने के बाद टीम इंडिया की कोशिश खिताब जीतने पर होगी। भारत ने आखिरी आईसीसी ट्रॉफी जून 2013 में जीती थी। ऐसे में टीम इंडिया की कोशिश 10 साल बाद फिर कोई आईसीसी ट्रॉफी जीतने की होगी।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Ajay Chautala: अजय चौटाला की कार दुर्घटनाग्रस्त, बाल-बाल बचे

जननायक जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजय सिंह चौटाला(Ajay Chautala: ) शुक्रवार को बाल-बाल बचे। दरअसल, जींद जिले के नरवाना क्षेत्र में अचानक सड़क...

BJP Budget: भाजपा ने कहा, विकसित भारत बनाने में उपयोगी साबित होगा बजट

भारतीय जनता पार्टी (BJP Budget: ) ने शुक्रवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा पेश केंद्रीय बजट विकसित भारत...

संत ने शिष्य को क्रोध न करना सिखाया

क्रोध पर यदि काबू न पाया जाए, कई बार बहुत बड़ी हानि होती है। क्रोधी व्यक्ति से कोई प्रेम नहीं करता है, लोग उससे...

Recent Comments