Saturday, July 27, 2024
30.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeIndiaमुंबई टीम खरीदती नहीं, बनाती है सुपरस्टार : रोहित

मुंबई टीम खरीदती नहीं, बनाती है सुपरस्टार : रोहित

Google News
Google News

- Advertisement -

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने ताजा बयान में कहा है कि मुंबई इंडियंस का स्टाफ घरेलू लीग में जाकर अच्छे खिलाड़ियों को देखता है। उन्हें कैंप में जमकर ट्रेनिंग कराई जाती है। इसके बाद खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करते हैं। मुंबई की टीम सुपरस्टार खरीदती नहीं है, उन्हें बनाती है।
हार्दिक पांड्या ने कुछ समय पहले आईपीएल में मुंबई और चेन्नई की टीमों के बारे में बात की थी। उनकी पहली टीम मुंबई इंडियंस थी, जिसने उन्हें बड़ा खिलाड़ी बनाया। इसके बाद वह गुजरात के कप्तान बने और एक ट्रॉफी जीत चुके हैं। हार्दिक ने मुंबई और चेन्नई के माहौल और खेल के तरीके को लेकर कहा था कि मुंबई टीम का लक्ष्य रहता है की अच्छे से अच्छे खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल किया जाए वहीं, चेन्नई अपने हर खिलाड़ी का अच्छे से उपयोग करती है और उनका बेस्ट बाहर निकालती है जो की हार्दिक के लिए ज्यादा प्रेरक है।


हार्दिक ने कहा था “सफलताएं दो प्रकार की होती हैं, पहली की आप बेहतरीन खिलाड़ियों को अपनी टीम में लें और एक स्थान से दूसरे स्थान पर पहुंच जाएं, जो की मुंबई इंडियंस की विचारधारा है। दूसरी ओर चेन्नई की टीम है, जहां खिलाड़ी कौन है उससे फर्क नहीं पड़ता बल्कि उनका बेस्ट निकानले पर ध्यान दिया जाता है। यह मेरे लिए ज्यादा प्रेरक था कि आप बेस्ट खिलाड़ी ना खरीदकर उन्हें बेस्ट वातावरण देकर उनका विकास करें।”
एक इंटरव्यू के दौरान मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने इस पर कहा, “सच कहूं तो जो जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या और कई खिलाड़ियों की जो कहानी रही है। वही एक-दो साल बाद तिलक वर्मा और नेहल वधेरा की भी होगी और फिर लोग बोलेंगे की यह तो सुपरस्टारर्स की टीम है। अरे यार.. हम यहां सुपरस्टार बना रहे हैं। हमारी टीम जा रही है उनका गेम देख रही है और उनको ढूंढ़ कर ला रही है। यह दोनों ही आने वाले भविष्य में हमारे लिए एक बड़े स्टार के रुप में उभरेंगे और आशा है कि भारतीय क्रिकेट के लिए भी ऐसा ही होगा।”


माना जा रहा है कि रोहित ने यह बयान खास हार्दिक पांड्या के लिए दिया है। हार्दिक भी मुंबई इंडियंस में चुने जाने से पहले कोई बड़े सुपरस्टार नहीं थे और मुंबई की टीम ने ही उनकी खोज कर उनकी प्रतिभा को समझकर उन पर काम किया था। हर टीम अपने खिलाड़ियों को बेस्ट सुविधाएं और वातावरण देती है, जिसमें वह खिलाड़ी को विकास करने का मौका देती है।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Recent Comments