Sunday, July 21, 2024
35.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeChhattisgarhथमा छत्तीसगढ़ का चुनाव प्रचार,17 नवंबर को 70 सीटों पर होगी वोटिंग

थमा छत्तीसगढ़ का चुनाव प्रचार,17 नवंबर को 70 सीटों पर होगी वोटिंग

Google News
Google News

- Advertisement -

छत्तीसगढ़ में दूसरे और आखिरी चरण की वोटिंग से पहले बुधवार 15 नवंबर की शाम 5:00 बजे चुनाव प्रचार का शोर थम गया। मतदान के दिन से 48 घंटे पहले चुनाव प्रचार खत्म करने का नियम है।

 आखिरी दिन बीजेपी और कांग्रेस के राष्ट्रीय स्तर के नेताओं ने छत्तीसगढ़ में चुनाव प्रचार में एड़ी चोटी का जोर लगाया और अपने-अपने उम्मीदवारों के पक्ष में वोट मांगे। बीजेपी की तरफ से केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और कांग्रेस की तरफ से राहुल गांधी भी चुनाव प्रचार में शामिल हुए, जिन्होंने जांजगीर-चांपा और बेमतरा में चुनावी रैली को संबोधित किया।

चुनाव से पहले बुधवार को छत्तीसगढ़ के मौजूदा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दुर्ग की चार सीटों पर धुंआधार रोड शो किए तो वहीं कांग्रेस युवराज राहुल गांधी ने भी बेमतरा में जनसभा को संबोधित किया और बीजेपी पर जमकर निशाना साधा।

राहुल गांधी ने बेमतरा की जनसभा में छत्तीसगढ़ की महिलाओं के लिए बड़े वादे करते हुए कहां की उन्हें कांग्रेस सरकार में हर साल ₹15000 दिए जाएंगे तो वहीं जांजगीर-चांपा में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में जनसभा को संबोधित किया और सत्‍तारुढ़ पार्टी कांग्रेस पर आरोप लगाया कि यह सरकार को एटीएम की तरह इस्तेमाल करती है।

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव दो चरणों में कराए जा रहे हैं पहले चरण में सात नवंबर को 20 सीटों पर वोटिंग हुई,जिनमें से 12 बस्तर संभाग की सीटें थी जो कि नक्सलवादी प्रभावित क्षेत्र है,इनमें से कुछ पर सुरक्षाकर्मियों नक्सलियों के बीच मुठभेड़ की खबरें भी सामने आई तो वहीं 20 में से कुछ सीटें हाई प्रोफाइल थी,जिनमें पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के नेता रमन सिंह की राजनांदगांव सीट और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज की चित्रककोट सीट शामिल है।

दूसरे चरण की वोटिंग 17 नवंबर शुक्रवार को होगी जिस दौरान 70 सीटों पर जनता अपने प्रतिनिधि का चुनाव करने के लिए अपने वोट का इस्तेमाल करेंगे।

आखिरी चरण के चुनाव में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की पाटन सीट पर भी वोटिंग होनी है तो वहीं डिप्टी सीएम टीएस सिंह देव की अंबिकापुर सीट पर भी चुनाव होने हैं,इस सीट पर टीएस सिंह देव के करीबी रहे राजेश अग्रवाल ही उनके खिलाफ खड़े हुए हैं,राजेश अग्रवाल को भाजपा ने टिकट दिया है।

गौरतलब है कि राज्य में मतगणना तीन दिसंबर को कराई जाएगी।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

गुरु पूर्णिमा पर्व पर दिया गया प्रकृति पर्यावरण संरक्षण का संदेश

गौमुख- गंगोत्री धाम से मिशन प्रकृति बचाओ पर्यावरण सचेतक समिति द्वारा पैदल कावंड़ पदयात्रा के दौरान हिमालय से उत्तरकाशी में विद्यार्थियों को प्रकृति पर्यावरण...

India Coronavirus Death: कोरोना से 2019 की तुलना में 2020 में हुई अधिक मौतें

भारत में 2020 में कोविड-19 महामारी के दौरान 2019 की तुलना में अधिक(India Coronavirus Death: ) मौत हुई। एक अंतरराष्ट्रीय अध्ययन के अनुसार महामारी...

फिरोजपुर झिरका में ओवरलोड डंपर का कहर, तीन दोस्तों को कुचला मौत

फिरोजपुर झिरका- (अख्तर अलवी) रविवार की सुबह गुरुग्राम-अलवर हाईवे स्थित गांव नसीरबास में ओवरलोड डंपर ने एक कार में सवार तीन युवकों को टक्कर...

Recent Comments