Friday, June 14, 2024
34.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeIndiaगुजरात से पीएम का विपक्ष पर वार

गुजरात से पीएम का विपक्ष पर वार

Google News
Google News

- Advertisement -

प्रधानमंत्री मोदी का गुजरात दौरे का आज दूसरा दिन है वे आदिवासी बहुल छोटा उदयपुर जिले के बोली पहुंचे वहां उन्होंने जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहां की विपक्ष ने आरक्षण की राजनीति की लेकिन जब तक मैं सीएम नहीं बना गुजरात के आदिवासी इलाकों में कोई विज्ञान विद्यालय नहीं था, प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मेरे नाम पर कोई घर नहीं है लेकिन मैं देश की अनेक बेटियों के नाम पर घर देने के लिए काम किया।

तीन दशकों से अधर में पड़ी नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति हमारी सरकार लाई, प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि गरीबों को घर, पानी, सड़क, बिजली और शिक्षा मुहैया करना हमारी प्राथमिकता है।

उन्होंने कहा कि आज देशभर में गरीबों के लिए चार करोड़ से ज्यादा पक्का घर बनाया जा चुका है। आदिवासियों को उनकी इच्छा के मुताबिक घर बनाए गए हैं।

प्रधानमंत्री मोदी का गुजरात के बड़ोदरा में जोरदार स्वागत किया गया नारी शक्ति वंदन से जुड़े कार्यक्रम में उन्होंने विपक्ष पर हमला बोला और कहा कि इन लोगों ने महिला आरक्षण बिल को तीन दशन तक रोक कर रखा, आरक्षण बिल पास होने के बाद विपक्ष महिलाओं को जाति धर्म के नाम पर बांटने की कोशिश कर रहा है।

गौरतलब है कि कांग्रेस, सपा, जदयू, आरजेडी समेत अन्य विपक्षी दलों ने महिला आरक्षण बिल में ओबीसी आरक्षण जोड़ने की मांग की है, इसके साथ ही महिला आरक्षण कानून को जल्दी से जल्दी लागू करने की भी मांग है।

प्रधानमंत्री मोदी ने उज्ज्वला योजना का मजाक बनाए जाने को लेकर भी विपक्ष को निशाने पर लिया।  इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने कहा कि जब हम मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक से मुक्ति दिलाने की बात कर रहे थे तो,उन्हें राजनीतिक समीकरण की चिंता थी मुस्लिम महिलाओं के अधिकारों की चिंता नहीं थी, वह मात्र अपने वोट बैंक की चिंता करते हैं। जब तीन तलाक के खिलाफ कानून लाया गया तो वह मुस्लिम महिलाओं के अधिकारों के लिए क्यों नहीं खड़े हुए।

इसके साथी 20 साल पूरे होने के मौके पर वाइब्रेट गुजरात शिखर सम्मेलन में भी मोदी ने भाग लिया और उन्होंने कहा कि 20 साल पहले वाइब्रेंट गुजरात के छोटे-छोटे बीज बोए थे और आज यह एक बड़े वट वृक्ष के तौर पर विकसित हो गया है। वाइब्रेंट गुजरात ऐसे वक्त में सफल हुआ जब तत्कालीन केंद्र सरकार राज्य की औद्योगिक प्रगति के प्रति उदासीन थी।

आपको बता दें कि इस कार्यक्रम में गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत, मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और बीजेपी की राज्य ईकाई अध्यक्ष सीआर पाटील भी मौजूद रहें। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि देश ऐसे मोड़ पर खड़ा है जो जल्दी ही वैश्विक आर्थिक महाशक्ति के तौर पर उभरेगा, वैश्विक एजेंसी और विशेषज्ञ भी इस बात के संकेत दे रहे हैं।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

एक दिन पूरी दुनिया को ले डूबेगा जलवायु परिवर्तन

पूरा उत्तर भारत तप रहा है। यह तपन जलवायु परिवर्तन के कारण है। इस तपन के कारण मानव क्षति भी हो रही है और आर्थिक क्षति भी।...

माहौल खराब करने से बेहतर आप और कांग्रेस बातचीत करें

इन दिनों हरियाणा के राजनीतिक परिदृश्य में इंडिया गठबंधन के बिखरने की बात कही जा रही है। इस बात को भाजपा नेता बड़ी जोरशोर...

संत नामदेव ने छाल की तरह अपनी खाल उतारी

महाराष्ट्र के संत नामदेव ने जीवन भर प्रभु भक्ति और समता का प्रचार किया। वह अपने समय के प्रसिद्ध संत ज्ञानेश्वर के साथ उत्तर...

Recent Comments