Friday, June 14, 2024
34.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeIndiaसीमा हैदर पर पुलिस का शक और गहरा, हिन्दू रीती रिवाज के...

सीमा हैदर पर पुलिस का शक और गहरा, हिन्दू रीती रिवाज के साथ साथ आती है शुद्ध हिंदी बोलनी

Google News
Google News

- Advertisement -

सरहद पार कर प्यार के लिए भारत आई पाकिस्तान की सीमा हैदर से ATS की लगातार दो दिन से पूछताछ जारी है। UP की ATS को सीमा से पूछताछ के 17 घंटे से भी ज्यादा हो गए है। सीमा के पाकिस्तान की जासूस होने का शक पुलिस जता रही है। जिसको लेकर लगातार ATS की टीम सीमा ओर उसके भारतीय बॉयफ्रेंड सचिन ओर उसके पिता नेत्रपाल से बीते घंटो से पूछताछ कर रही है।

कई बातें सीमा से पूछताछ में पूछी गई है जिसमे कुछ ऐसी बातें सामने आई है जिससे उस पार शक ओर घेरा होता जा रहा है। कई सवाल है जो पुलिस को खूब परेशान कर रहे है जैसे कि एक सवाल यह कि सीमा के मुस्लिम होने के बावजूद भी उसको सभी हिन्दू रीतिरिवाज कैसे पता है। उसको इन चीजों की इतनी अच्छी जानकारी कैसे है और वो कैसे इतनी शुद्ध हिंदी बोल लेती है।

सीमा से ATS ने पूछताछ में सवाल किया कि मोबाइल फोन पर मैसेजिंग और इंटरनेट से चैटिंग में सावधानी बरतने के लिए क्या उसे किसी ने कहा था। उससे यह भी पूछा गया कि जब वो सचिन से बार करती थी तो क्या वो किसी कोड वर्ड का इस्तेमाल करती थी। उससे यह भी पूछा कि वह हिन्दू रीती रिवाज के बारे में कैसे जानती है साथ ही वो इतनी शुद्ध हिंदी कैसे बोल लेती है।

सीमा हैदर मुस्लिम से हिन्दू बानी लेकिन उसको इस्लाम का कोई भी कलमा नहीं जानती है। वैसे उसको मंतर याद है। साथ ही उसको हिन्दू रीति रिवाज को बहुत ही बेहतरीन तरीके से जानती है। कुछ ऐसी ही बातें है जिनसे सीमा के ऊपर शक और बढ़ता जा रहा है कि हो सकता है की वो किसी मकसद से ही भारत आई है। ओर यह भी हो सकता है कि किसी के इशारे पर यहाँ पर जासूसी करने आई हो।

सीमा हैदर से पूछताछ के दौरान उसने कहाँ कि वो अपने प्यार सचिन के लिए भारत आई थी। उसने अपने चार बच्चो के साथ नेपाल के रास्ते से भारत में प्रवेश किया। हाल ही में वो अपने पति सचिन के साथ उसके परिवार समेत गौतम बुद्ध नगर के ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा इलाके में रह रही है। सचिन और सीमा की एक गेमिंग एप PUBG के जरिए मुलाकात हुई थी। 4 जुलाई को पुलिस ने भारत में गैरकानूनी तरीके से प्रवेश करने के आरोप में सीमा को गिरफ्तार किया था साथ ही सचिन और उसके पिता को अवैध आप्रवासियों को शरण देने के लिए गिरफ्तार किया गया था। वैसे तो उन्हें 8 जुलाई को जमानत पर रिहा कर दिया गया था।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Recent Comments