Friday, June 14, 2024
34.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeIndiaफिरोजपुर झिरका के स्वास्थ्य केंद्र पर युवाओं ने किया रक्तदान शिविर का...

फिरोजपुर झिरका के स्वास्थ्य केंद्र पर युवाओं ने किया रक्तदान शिविर का आयोजन , पुरुषों सहित महिलाओं ने भी किया रक्त दान

Google News
Google News

- Advertisement -

फिरोजपुर झिरका में रविवार को शहर के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर युवाओं ने रक्तदान शिविर का आयोजन किया। इस शिविर में क्षेत्र के काफी युवाओं सहित महिलाओं ने भी रक्तदान दिया । वसीम सैफी ने कहा की मेवात में रक्तदान को लेकर लोगों के दिलों में एक डर जो निकालना बेहद जरुरी है हमनें देखा है लोग अपने ही परिवार के लोगों के लिए रक्तदान करने से डरते है हमारी यही कोशिश है की हम ज़्यादा से ज़्यादा लोगों को इसके प्रति जागरूक करें इसको लेकर हम हर माह रक्तदान शिविर का आयोजन करेंगे।

वहीं ईशब बीवां ने कहा की एक दिन हम जरूर लोगों को जागरूक करने में कामयाब होंगे रक्तदान बहुत बड़ा दान है। आपकी छोटी सी कोशिश किसी की जिंदगी बचा सकती है इसीलिए हम सबको आगे आकर रक्तदान करना चाहिए। डॉ. अशफाक आलम ने कहा हमें आज बहुत खुशी महसूस हो रही है यह देख कर कि आज महिलाएं भी इस आयोजन में हिस्सा ले रही है । एक महिला अपने बेटे को खुद रक्तदान कराने लेकर आई इससे साबित होता है कि मेवात के नोजवान लोगों को जागरूक करने में सफल हो रहे है ।

मुबारिक अटेरना ने बताया की एक दिन वो था जब एक महिला डिलीवरी के समय रक्त की किल्लत से जूझ रही थी उसे कोई रक्तदाता नहीं मिला तो मेरी पत्नी ने रक्तदान किया। हमें यह उम्मीद है की मेवात के लोग निडर है बस केवल जागरूक करने की जरूरत है। आज के आयोजन में बरकत मलिक, सलीम शाह, अख़लाक़ अहमद , नायाब शफक, साबिर हुसैन , कमांडो हिदायत खान , मुस्ताक हिरवाड़ी , कादिर हिरवाड़ी सहित अन्य काफी नोजवानो ने आयोजन में हिस्सा लिया और लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Recent Comments