Saturday, July 27, 2024
30.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeLATESTएलोन मस्क के स्पेसएक्स ने नए सॉफ्टवेयर इंजीनियर को काम पर रखा...

एलोन मस्क के स्पेसएक्स ने नए सॉफ्टवेयर इंजीनियर को काम पर रखा है और वह … 14 साल का है

Google News
Google News

- Advertisement -

एलोन मस्क के स्पेसएक्स में सबसे नया कर्मचारी अंतरिक्ष यान कंपनी द्वारा नियुक्त किया जाने वाला अब तक का सबसे कम उम्र का कर्मचारी है। कैरन क़ाज़ी एक 14 वर्षीय सॉफ्टवेयर इंजीनियर है, जिसने स्पेसएक्स की ‘तकनीकी रूप से चुनौतीपूर्ण, मजेदार’ साक्षात्कार प्रक्रिया को पूरा किया है।

14 साल का कैरन काजी।  (लिंक्डइन)
14 साल का कैरन काजी। (लिंक्डइन)

क़ाज़ी ने गुरुवार को साझा किए गए एक लिंक्डइन पोस्ट के माध्यम से अपना उत्साह साझा किया। उन्होंने कहा कि वह ‘ग्रह पर सबसे अच्छी कंपनी’ में स्टारलिंक इंजीनियरिंग टीम का हिस्सा होंगे। उन्होंने कहा कि स्पेसएक्स उन ‘दुर्लभ’ कंपनियों में से एक थी, जिन्होंने परिपक्वता और क्षमता का निर्धारण करने के लिए अपनी उम्र को ‘मनमाने और पुराने’ बेंचमार्क के रूप में इस्तेमाल नहीं किया। स्टारलिंक स्पेसएक्स की सैटेलाइट इंटरनेट सेवा है।

उनके लिंक्डइन बायो के अनुसार, वह एक ऐसे करियर का सपना देखते हैं जो ‘चुनौतीपूर्ण मुद्दों से निपटता है और आम अच्छे की सेवा में क्रांतिकारी नवाचार को प्रोत्साहित करता है’।

उन्होंने सांता क्लारा विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग से स्नातक होने से पहले की उपलब्धि को पोस्ट किया, जहां वह फिर से कॉलेज से सबसे कम उम्र के स्नातक के रूप में इतिहास रचेंगे।

एलए टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, काज़ी की उल्लेखनीय यात्रा दो साल की उम्र में शुरू हुई जब उन्होंने पूरे वाक्यों में बात की। तीसरी कक्षा में, फिर नौ साल की उम्र में, उन्होंने महसूस किया कि स्कूल का काम उनके उन्नत ज्ञान के लिए पर्याप्त चुनौतीपूर्ण नहीं था।

क़ाज़ी ने कुछ महीने बाद इंटेल लैब्सा में एक एआई रिसर्च को-ऑप फेलो के रूप में एक इंटर्नशिप की और फिर 11 साल की उम्र में कंप्यूटर विज्ञान और इंजीनियरिंग पाठ्यक्रम के लिए दाखिला लिया। बच्चा विलक्षण कथित तौर पर अपनी मां के साथ प्लिसटन, कैलिफोर्निया से रेडमंड, वाशिंगटन जाने की योजना बना रहा है। , स्पेसएक्स में काम शुरू करने के लिए।

2022 में, उन्होंने साइबर इंटेलिजेंस फर्म Blackbird.AI में मशीन लर्निंग इंटर्न के रूप में चार महीने बिताए। और लिंक्डइन के अनुसार सोशल मीडिया सामग्री हेरफेर को चिह्नित करने के लिए “विसंगति का पता लगाने वाली सांख्यिकीय सीखने की पाइपलाइन” को डिजाइन करने में मदद की।

क़ाज़ी को असैसिन्स क्रीड सीरीज़ जैसे गेम खेलने में मज़ा आता है, फ़िलिप के. डिक की विज्ञान कथाएँ पढ़ना और पत्रकार माइकल लेविस की रचनाएँ पढ़ना, जो अपने ख़ाली समय में वित्तीय संकटों में माहिर हैं।

इस साल की शुरुआत में, 14 वर्षीय ने एक ‘प्रमुख’ नौकरी के साक्षात्कार के लिए अपनी तैयारी पोस्ट करने के लिए इंस्टाग्राम का सहारा लिया था। सप्ताह बाद, उन्होंने स्पेसएक्स से अपने नौकरी स्वीकृति पत्र का एक स्क्रीनशॉट साझा किया।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Recent Comments