Tuesday, April 23, 2024
30.7 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeLATESTपाकिस्तान के पूर्व मंत्री फवाद चौधरी ने पीटीआई से इस्तीफा दिया, ट्विटर...

पाकिस्तान के पूर्व मंत्री फवाद चौधरी ने पीटीआई से इस्तीफा दिया, ट्विटर पर साझा किया इमरान खान जानिए विवरण

Google News
Google News

- Advertisement -

पीटीआई पाकिस्तान समाचार: पाकिस्तान में इमरान खान (Imran Khan) अकेले ही देख रहे हैं. उनकी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के 3 और बड़े नेताओं ने पार्टी छोड़ दी है। इनमें इमरान के करीबी पूर्व कैबिनेट मंत्री शिरीन मजारी, खान के बेगुनाह फैयाज-उल-चौहान और चौधरी फवाद हुसैन शामिल हैं।

फवाद चौधरी ने आज (24 मई) को ट्वीट कर कहा, “मेरे पहले बयान जिसमें मैंने 9 मई की घटनाओं की स्पष्ट रूप से निंदा की थी, उस पर आगे बढ़ते हुए अब मैंने राजनीति से ब्रेक लेने का फैसला किया है, इसलिए मैंने पार्टी के पद से इस्तीफा दे दिया है और मैं इमरान खान से अलग हो रहा हूं।”

संदर्भ। मेरे पहले के बयान में जहां मैंने 9 मई की घटनाओं की स्पष्ट रूप से निंदा की थी, मैंने राजनीति से ब्रेक लेने का फैसला किया है, इसलिए मैंने पार्टी के पद से इस्तीफा दे दिया है और इमरान खान से अलग हो रहा हूं

— च फवाद हुसैन (@fawadchaudhri) 24 मई, 2023

बता दें कि फवाद चौधरी इमरान खान की सरकार में सूचना मंत्री थे। उनका कार्यकाल 14 अप्रैल 2021 से 10 अप्रैल 2022 तक रहा था। हाल ही में उन्हें पाकिस्तान पुलिस ने तब गिरफ्तार किया था, जब 9 मई को इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद हिंसा और आगजनी हुई थी। उन पर पीटीआई कार्यकर्ताओं ने हिंसा के लिए भड़काने का आरोप लगाया। पुलिस को देखकर वह कार से उतरकर चुपके से कहीं भाग रहे थे, तभी उनकी गिरफ्तारी हो गई। इसके बाद वे सुर बदल गए।

11 मामलों में पंच फैज हुसैन
पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) से अलग होने तक फवाद के खिलाफ पाकिस्तान में 11 मामले चल रहे थे, जिनमें से एक मामले में नल की चोरी से लाइसेंस बन गया है। माना जा रहा है कि उनके ऊपर सत्ता का प्रभाव था, इसलिए उन्होंने इमरान की पार्टी छोड़ दी। कई जानकारियों का कहना है कि इससे इमरान का हौसला टूटेगा। अब तक उनके कई सहयोगियों ने उनका साथ छोड़ दिया है।.

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Recent Comments