Thursday, April 18, 2024
37.9 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeLATESTवर्ल्डकप से पहले हसरंगा की फिरकी सुर्खियों में

वर्ल्डकप से पहले हसरंगा की फिरकी सुर्खियों में

Google News
Google News

- Advertisement -

श्रीलंका क्रिकेट टीम आईसीसी वनडे विश्व कप के क्वालीफायर में हिस्सा ले रही है। वनडे विश्व कप का आयोजन इसी साल भारत में होना है। श्रीलंका विश्व कप के लिए सीधे क्वालीफाई नहीं कर सकी है। ऐसे में क्वालीफायर खेलकर उसे टूनार्मेंट में हिस्सा लेना होगा। क्वालीफायर मुकाबलों में श्रीलंका की टीम दमदार प्रदर्शन कर रही है। खास तौर से स्पिनर वानिंदु हसरंगा जिस तरह की गेंदबाजी कर रहे हैं वह काबिले तारीफ है।


हसरंगा क्वालीफायर में सिर्फ दो मैच खेल कर 11 विकेट ले चुके हैं। ऐसे में भारत में होने वाले विश्व कप में अगर हसरंगा की फिरकी का जादू चल गया तो वह हाहाकार मचा देंगे। हसरंगा ने ओमान के खिलाफ मुकाबले में 5 विकेट झटके जबकि यूएई के खिलाफ मैच में उनके नाम कुल 6 विकेट रहा। यूएई के साथ मैच में हसरंगा ने बल्ले से भी 23 रन बनाए।
भारत और श्रीलंका के कंडीशन में काफी कुछ समानताएं हैं। वहीं हसरंगा को भारतीय सरजमीं पर भी खेलने का अच्छा खासा अनुभव है। वह इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के प्रमुख खिलाड़ियों में शामिल हैं। ऐसे में भारतीय सरफेस पर हसरंगा श्रीलंका के लिए विश्व कप में सबसे बड़े हथियार साबित हो सकते हैं। हालांकि उनको विश्व कप तक अपने इसी विध्वंसक फॉर्म को भी जारी रखना होगा।


बता दें कि वानिंदु हसरंगा स्पिन आॅलराउंडर हैं। वह श्रीलंका के लिए अब तक कुल 4 टेस्ट, 43 वनडे और 28 टी20 मैचों में मैदान पर उतरे हैं। टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने 4 विकेट लिए हैं। वहीं वनडे में उनके नाम 56 विकेट दर्ज है जबकि टी20 में 91 विकेट ले चुके हैं।
विश्व कप के क्वालीफायर मैच में श्रीलंका ने ओमान को 10 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए ओमान की टीम 30.2 ओवर खेलकर 98 रन के स्कोर पर सिमट गई। ओमान के लिए आयान खान सबसे अधिक 41 रन बनाए। इस मामूली से स्कोर के जवाब में श्रीलंका के लिए पाथुम निशंका और दिमुथ करुणारत्ने ने नाबाद रहते हुए टीम को जीत दिला दी। निशंका ने 37 और करुणारत्ने ने 61 रनों का योगदान दिया।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

हरियाणा के गांव-शहर में नशीले पदार्थों का फैलता मकड़जाल

किसी भी किस्म का नशा हो, स्वास्थ्य को नुकसान तो पहुंचाता ही है, वह सामाजिक रूप से भी छवि बिगाड़कर रख देता है। हरियाणा जैसे...

Recent Comments