Thursday, April 18, 2024
37.9 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeLATESTवेस्टइंडीज वर्ल्ड कप की दौड़ से बाहर !

वेस्टइंडीज वर्ल्ड कप की दौड़ से बाहर !

Google News
Google News

- Advertisement -

नीदरलैंड ने दो बार की विश्व चैंपियन (1975, 1979) वेस्टइंडीज को सुपर ओवर में हराकर तहलका मचा दिया। तकाशिंगा स्पोर्ट्स क्लब में खेले गए मैच में वेस्टइंडीज की हार से बड़ा उलटफेर हुआ। इस हार से विंडीज का अभियान वर्ल्ड कप में लगभग समाप्त हो गया है। अब उसे भारत में होने वाले फाइनल इवेंट के लिए क्वालिफाई करने के लिए किसी चमत्कार की जरूरत होगी।
अब वेस्टइंडीज की वर्ल्ड कप में राह अब बेहद कठिन हो गई है। टीम अगले राउंड यानी सुपर सिक्स में तो पहुंच गई है, लेकिन उसके शून्य अंक हैं। जिम्बाब्वे चार अंकों के साथ और नीदरलैंड दो अंकों के साथ सुपर सिक्स में पहुंची है। सुपर सिक्स से चार टीमें बाहर होंगी, जबकि दो टीमें भारत में होने वाले वर्ल्ड कप के मेन इवेंट के लिए क्वालिफाई करेंगी। वेस्टइंडीज ने पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवर में छह विकेट पर 374 रन का स्कोर बनाया था।


ब्रैंडन किंग ने 76 रन, जॉनसन चार्ल्स ने 54 रन, शामराह ब्रुक्स ने 25 रन, कप्तान शाई होप ने 47 रन की पारी खेली। वहीं, निकोलस पूरन 65 गेंदों में नौ चौके और छह छक्के की मदद से 104 रन और कीमो पॉल ने 25 गेंदों में चार चौके और दो छक्के की मदद से 46 रन की नाबाद पारी खेली। जवाब में नीदरलैंड ने भी नौ विकेट पर 374 रन बना दिए। यह वनडे में दूसरी पारी में चौथा हाइएस्ट टोटल है। नीदरलैंड के लिए विक्रमजीत सिंह ने 37 रन, मैक्स ओडॉड ने 36 रन, वेस्ले बारेसी ने 27 रन, बास दी लीड ने 33 रन, कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स ने 67 रन, लोगन वान बीक ने 28 रन और आर्यन दत्त ने 16 रन की पारी खेली। तेजा निदामनुरू ने 76 गेंदों में 11 चौके और तीन छक्के की मदद से 111 रन की बेहतरीन पारी खेली।
मैच टाई होने पर सुपरओवर में पहुंचा। नीदरलैंड की टीम सुपरओवर में पहले बैटिंग के लिए आई। नीदरलैंड ने सुपरओवर में 30/0 का स्कोर बनाया और विंडीज के सामने 31 रन का लक्ष्य रखा। इसके बाद वेस्टइंडीज के लिए चार्ल्स और कप्तान शाई होप बैटिंग के लिए आए। वहीं, नीदरलैंड ने गेंदबाजी भी वान बीक को ही सौंपी। चार्ल्स ने पहली गेंद पर छक्का जड़ा। इसके बाद अगली गेंद पर उन्होंने एक रन लिया। तीसरी गेंद पर होप ने एक रन लिया। आखिरी तीन गेंदों पर वेस्टइंडीज को 23 रन की जरूरत थी, जो कि लगभग नामुमकिन था। चौथी गेंद पर बीक ने चार्ल्स को कैच आउट कराया। वहीं, पांचवीं गेंद पर वान बीक ने होल्डर को आउट कर बड़े उलटफेर को अंजाम दिया। इस तरह नीदरलैंड ने वेस्टइंडीज को करारी शिकस्त दी।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

बुढ़ापे में अकेले रहने को अभिशप्त मां-बाप

यह कैसी विडंबना है कि मिनी फैमिली कांसेप्ट के जन्मदाता यूरोप और अमेरिका जैसे देशों में लोग अब संयुक्त परिवारों में रहना पसंद करने लगे...

क्रोधी व्यक्ति ने बुद्ध के मुंह पर थूक दिया

क्रोध एक ऐसी आग है जो सब कुछ जलाकर राख कर देती है। क्रोध में आदमी कई बार अपने को ही नुकसान पहुंचा देता...

हरियाणा के गांव-शहर में नशीले पदार्थों का फैलता मकड़जाल

किसी भी किस्म का नशा हो, स्वास्थ्य को नुकसान तो पहुंचाता ही है, वह सामाजिक रूप से भी छवि बिगाड़कर रख देता है। हरियाणा जैसे...

Recent Comments