Monday, May 27, 2024
37.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeIndia8 घंटे की देरी के बाद एयर इंडिया ने रद्द की सैन...

8 घंटे की देरी के बाद एयर इंडिया ने रद्द की सैन फ्रांसिस्को-मुंबई की उड़ान | भारत की ताजा खबर

Google News
Google News

- Advertisement -

नयी दिल्ली: एयरलाइन ने शुक्रवार को कहा कि एयर इंडिया ने आठ घंटे की देरी के बाद “अप्रत्याशित तकनीकी समस्या” के कारण सैन फ्रांसिस्को से मुंबई जाने वाली अपनी उड़ान रद्द कर दी।

एयर इंडिया की एक फ्लाइट सैन फ्रांसिस्को इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर रुकती है (पीटीआई फाइल फोटो)
एयर इंडिया की एक फ्लाइट सैन फ्रांसिस्को इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर रुकती है (पीटीआई फाइल फोटो)

मामले से परिचित लोगों ने कहा कि एयर इंडिया की उड़ान एआई 180 गुरुवार को सैन फ्रांसिस्को (शुक्रवार, 9.30 बजे आईएसटी) से लगभग 9 बजे प्रस्थान करने वाली थी और लगभग 2.50 बजे मुंबई में उतरनी थी। उड़ान में पहले तकनीकी कारणों का हवाला देते हुए देरी हुई और बाद में उसे रद्द कर दिया गया, जिससे यात्री बोर्डिंग गेट पर फंसे रहे।

“8 जून 2023 को सैन फ्रांसिस्को (SFO) से मुंबई (BOM) के लिए संचालित होने वाली Air India की उड़ान AI180 को एक अप्रत्याशित तकनीकी समस्या के कारण रद्द कर दिया गया था। एयर इंडिया के एक प्रवक्ता ने कहा, प्रभावित मेहमानों को वैकल्पिक उड़ानों या रद्द उड़ान के लिए पूर्ण धनवापसी का विकल्प दिया गया है।

प्रवक्ता ने कहा, “हम उन सभी खर्चों की भी प्रतिपूर्ति करेंगे जो हमारे मेहमानों को होटल में ठहरने और उनके उड़ान भरने तक परिवहन पर खर्च हो सकते हैं।”

हालांकि यात्रियों ने सोशल मीडिया पर अपना गुस्सा जाहिर किया।

एक यात्री के रिश्तेदार काजल ब्रह्मास्त्री ने ट्विटर पर एक पोस्ट में कहा: ‘@airindia मेरी बहन अपनी उड़ान के लिए @SFO हवाई अड्डे पर फंसी हुई है, जो हवाई अड्डे पर लगभग 8 घंटे के इंतजार के बाद रद्द कर दी गई है। आप लोग नोटिस जारी कर ग्राहकों को फुल रिफंड देकर अपनी फ्लाइट को रीशेड्यूल करने के लिए कह रहे हैं। मेरी बहन ऐसा करने में कामयाब रही लेकिन अब आप मना कर रहे हैं। यह एक ऐसा अत्याचार है। कृपया ग्राहकों को दी गई सूचना पर उल्लिखित अपने नियमों के सेट का पालन करें। और जो भी धनवापसी की आवश्यकता हो उसे जारी करें…’ (एसआईसी)

मामले की जानकारी रखने वाले अधिकारियों ने बताया कि विमान के टायरों में से एक के साथ समस्या के कारण उड़ान रद्द कर दी गई थी।

एयरलाइन ने यात्रियों को भेजे पत्र में यात्रियों से खुद बुकिंग करने को कहा लेकिन पूरा रिफंड देने का आश्वासन दिया। “..हम आपको आश्वासन देते हैं कि यदि आप किसी अन्य एयरलाइन पर खुद को बुक करते हैं तो हम किराए की प्रतिपूर्ति करेंगे। इस मामले में एयर इंडिया टिकट का रिफंड किराए का अंतर होगा,” एचटी द्वारा पढ़ा गया आंतरिक संचार।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Recent Comments