Thursday, June 13, 2024
43.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeSPORTSCricketIPL 2024 : जानें, CSK में कौन लेगा अंबाती रायुडू की जगह?

IPL 2024 : जानें, CSK में कौन लेगा अंबाती रायुडू की जगह?

Google News
Google News

- Advertisement -

IPL 2024 का मंच सजने लगा है। IPL के अगले सत्र के लिए नीलामी (IPL Auction) की तारीख तय हो चुकी है। 19 दिसंबर को दुबई में मिनी ऑक्शन का आयोजन होगा। इन नीलामी में कई फ्रेंचाइजी अपने टीम में खाली जगहों को भरना चाहेंगी। वहीं, कुछ टीमों में खाली सीटों को लेकर काफी चर्च है। इसमें से एक सीट पिछले साल की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की है।

चेन्नई सुपर किंगस महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में पिछले साल चैंपियन बनी थी। इस दौरान उसके एक खिलाड़ी ने रिटायरमेंट की घोषणा की थी। वह खिलाड़ी कोई और नहीं धाकड़ अंबाती रायुडू थे। रायुडू अब टीम में नहीं हैं। ऐसे में सीएसके में एक जगह खाली है। इस मिनी ऑक्शन में फ्रेंचाइजी इस जगह को भरना चाहेगी। अब चर्चा इस बात की है कि आखिर रायुडू की जगह कौन लेगा?

दिग्गज खिलाड़ी ने बताया CSK खिलाड़ी का नाम

रायुडू के रिप्लेसमेंट के लिए कई खिलाड़ियों के नाम की चर्चा है। हालांकि, अब भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन ने एक नाम पर उम्मीद जताई है। अश्विन ने कहा कि सीएसके फ्रेंचाइजी इस ऑक्शन में रायुडू की जगह इस खिलाड़ी को ले सकती है। अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर बताया है कि चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) रायुडू की जगह करुण नायर को इस साल खरीद सकती है।

करुण नायर पर निवेश की उम्मीद

अश्विन ने अपने चैनल पर कहा है कि मुझे लगता है कि सीएसके करुण नायर (karun nair) पर निवेश करना चाहेंगे। फ्रेंचाइजी को अंबाती रायुडू के रिप्लेसमेंट की तलाश है। नंबर चार के लिए शाहरुख खान सही विकल्प नहीं हैं। टीम किसी लेफ्ट हैंडर को भी चुन सकती है। हालांकि, सीएसके नए खिलाड़ियों के साथ कम जाती है। उन्होंने कभी किसी ऐसे खिलाड़ी के साथ नहीं खेला जिसका प्रदर्शन उसके पहले सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में अच्छा रहा हो। इसलिए करुण नायर को पीली जर्सी में देखने के लिए तैयार हो जाइए।

धोनी को भी पसंद आ सकते हैं नायर

अश्विन ने कहा कि करुण नायर एक ऐसे बल्लेबाज हैं, जो टॉप ऑर्डर और मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी कर सकते हैं। नायर को स्पिन रास आता है। वह स्विप और रिवर्स स्विप भी अच्छा खेलते हैं। इसलिए मुझे लगता है कि वह धोनी की भी पसंद होंगे। नायर के लिए चेन्नई यादगार भी है। वह यहां इंग्लैंड के खिलाफ तिहरा शतक लगा चुके हैं।

हैदराबाद भी दिखा सकती है नायर में दिलचस्पी

अश्विन ने कहा कि करुण नायर हैदराबाद की भी पसंद हो सकते हैं। निश्चित रूप से प्रतिस्पर्धा देखने को मिलेगी। हैदराबाद फ्रेंचाइजी करुण नायर को लेने के लिए अच्छा पैसा खर्च कर सकती है। अश्विन ने कहा कि करुण नायर को पिछले 3-4 साल में कठिन समय देखना पड़ा है, क्योंकि कोई खिलाड़ी नहीं चाहेगा कि आप टेस्ट में तिहरा शतक लगाने के बाद बाहर बैठे रहे।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

संत नामदेव ने छाल की तरह अपनी खाल उतारी

महाराष्ट्र के संत नामदेव ने जीवन भर प्रभु भक्ति और समता का प्रचार किया। वह अपने समय के प्रसिद्ध संत ज्ञानेश्वर के साथ उत्तर...

एक दिन पूरी दुनिया को ले डूबेगा जलवायु परिवर्तन

पूरा उत्तर भारत तप रहा है। यह तपन जलवायु परिवर्तन के कारण है। इस तपन के कारण मानव क्षति भी हो रही है और आर्थिक क्षति भी।...

माहौल खराब करने से बेहतर आप और कांग्रेस बातचीत करें

इन दिनों हरियाणा के राजनीतिक परिदृश्य में इंडिया गठबंधन के बिखरने की बात कही जा रही है। इस बात को भाजपा नेता बड़ी जोरशोर...

Recent Comments