Monday, May 27, 2024
37.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeIndiaMadhya Pradesh : हरदा में पटाखा फैक्ट्री में लगी भीषण आग से...

Madhya Pradesh : हरदा में पटाखा फैक्ट्री में लगी भीषण आग से मची भयंकर तबाही, सीएम मोहन यादव बोले कि……

Google News
Google News

- Advertisement -

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के हरदा में पटाखा फैक्ट्री में भीषण विस्फोट होने से चारों ओर हाहाकर मचा हुआ है। धमाके के बाद काले बादलों की तरह आग की ऊंची-ऊंची लपटें उठ रही हैं। इस अग्निकांड में अबतक 8 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 74 लोग आग की तेज लपटों में बुरी तरह झुलस गए है।

हरदा में पटाखा फैक्ट्री में भीषण विस्फोट

हरदा जिले में पटाखा फैक्ट्री में हुए भीषण विस्फोट से पूरा इलाका आग की लपटों में तब्दील हो गया है। विस्फोट इतना भयंकर है कि दूर-दूर तक सिर्फ काला धुआँ ही धुआँ नज़र आ रहा है। हादसे के दौरान लोगों को माल की हानि होने के साथ-साथ जान का नुकसान भी उठाना पड़ा। मिली जानकारी के मुताबिक, आग के कारण हुए भीषण विस्फोट से आठ लोगों की मौत हो गई, जबकि 74 लोग आग की लपटों से झुलस गए हैं। जिनमें से इलाज के लिए 11 लोगों को रेफर कर दिया है बाकी 63 लोगों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस घटना को लेकर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ने आपात बैठक बुलाई है और अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए हैं। फिलहाल, स्थिति पर काबू पाने के लिए घटनास्थल पर 400 पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है।

यह भी पढ़ें : अनूठा प्रयासः बस्ती में विकसित किए गए 1085 केला+मछली तालाब

 फैक्ट्री में हुए भीषण विस्फोट

घटना के बाद हरदा के आस-पास जितने भी जिले हैं वहां चिंताजनक स्थिति बनी हुई है और ऐसे में सवाल भी खड़े हो रहे है कि रिहायशी इलाकों में पटाखा फैक्ट्री क्यों स्थापित की गई है ? घटना के वक़्त वहां काफी लोग मौजूद थे अभी भी ऐसा माना जा रहा है कि लोग वहां फंसे हुए हैं लेकिन मध्यप्रदेश का प्रशासन भी हर संभव प्रयास कर रहा है।

हरदा जिले के कलेक्टर ने बताया आज सुबह एक पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट हो गया, बचाव अभियान चल रहा है, घायलों का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है और गंभीर रूप से घायल मरीजों को भोपाल और इंदौर शिफ्ट किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री ने की बड़ी घोषणा

इस दर्दनाक घटना को लेकर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने पीड़ित परिवार को आश्वासन दिया है उन्होंने कहा कि इन घायलों के इलाज का खर्च सरकार उठाएगी, अभी छह लोगों की मौत की जानकारी मिली है। सीएम ने कहा, मृतकों के परिवारों को चार-चार लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा। इसके अलावा उनके बच्चों की पढ़ाई-लिखाई का खर्च भी सरकार उठाएगी।

लेटेस्ट खबरों के लिए क्लिक करें : https://deshrojana.com/





- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Recent Comments