Tuesday, May 21, 2024
31.8 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeIndiaमैकडॉनल्ड्स ने भी टमाटर को अपने बर्गर से हटाया, क्या है कारण

मैकडॉनल्ड्स ने भी टमाटर को अपने बर्गर से हटाया, क्या है कारण

Google News
Google News

- Advertisement -

बर्गर में से अब मैकडॉनल्ड्स ने भी टमाटर हटा दिए है। शुक्रवार को मैकडॉनल्ड्स इंडिया की नॉर्थ एंड ईस्ट फ्रेंचाइजी ने बताया कि कुछ समय के लिए ऐसा सीजनल इश्यू की वजह से यह हुआ है। हमें सारी कोशिशों के बाद भी अच्छी क्वालिटी के टमाटर नहीं मिल पा रहे हैं। फ्रेंचाइजी का यह भी कहना था कि इसका समाधान हम खोज रहे है। हमारे आइटम्स में जल्द ही इसे शामिल किया जायेगा। उधर, भारी बारिश के कारण देश में टमाटर की कीमत 250 रुपए तक पहुंच गई है। उत्तराखंड में गंगोत्री धाम में 250 रुपए प्रति किलो टमाटर मिल रहा है। ये 180 से 200 रुपए प्रति किलो के भाव उत्तरकाशी जिले में बिक रहा है।

उन्होंने कहा कि फूड क्वालिटी और सेफ्टी के हाइएस्ट स्टैंडर्ड्स के लिए कमिटेड एक ब्रांड के रूप में, हम क्वालिटी और सेफ्टी चेक के बाद ही सामग्री का इस्तेमाल करते हैं। हम लोग सीजनल इश्यूज के कारण और हमारे सभी प्रयासों के बाद भी ऐसे टमाटर नहीं खरीद पा रहे हैं जो हमारे वर्ल्ड क्लास क्वालिटी चेक से पास हो सके। इसलिए, हम अपने कुछ रेस्तरां में मेन्यू से टमाटर हटा रहे हैं।’

उन्होंने स्टेटमेंट देते हुए कहा कि ‘यह एक टेंपररी इश्यू है और हम अपने ग्राहकों को आश्वस्त करना चाहते हैं कि हम उन्हें मेन्यू में वापस लाने के सभी संभावित तरीकों पर विचार कर रहे हैं। टमाटर बहुत जल्द हमारे मेन्यू में शामिल होगा।’ टमाटर को साल  2016 में भी नॉर्थ एंड ईस्ट फ्रेंचाइजीज ने अपने मेन्यू से  बहार निकल दिया था। इसका कारण तब भी ख़राब क्वालिटी थी।

इंडिया की मैकडॉनल्ड्स ने वेस्ट और साउथ फ्रेंचाइजीज ने भी 10-15% स्टोर्स पर टमाटर सर्व करना बंद कर दिया है। उन्होंने कहा कि  ‘फ्रूट फ्लाइज’ मानसून के दौरान एक आम परेशानी होती है। टमाटर के बैचों को इसी कारण हटा दिया गया है। इस मौसमी समस्या का सामना हर रेस्टोरेंट हर मानसून में करता है।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Recent Comments