Friday, June 14, 2024
34.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeLATESTMessi vs Ronaldo clash : जानें कब होगी मेस्सी और रोनाल्डो की...

Messi vs Ronaldo clash : जानें कब होगी मेस्सी और रोनाल्डो की टक्कर

Google News
Google News

- Advertisement -

lionel messi vs cristiano ronaldo clash: क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लियोनल मेस्सी को खेलते देखने का इंतजार हर फुटबॉल प्रेमी को रहता है। मुकाबला जब इन दो खिलाड़ियों के बीच में हो, तो भला कोई कैसे इसे छोड़ सकता है।

दुनिया भर के फुटबालप्रेमियों को जिस मुकाबले (Inter Miami Vs Al Nassr) का इंतजार था, वह एक फरवरी को सउदी अरब में होने जा रहा है। इस मुकाबले में लियोनेल मेस्सी और क्रिस्टियानो रोनाल्डो की टीमें आमने सामने होंगी।

रियाद कप खेलेली इंटर मियामी

लियोनल मेस्सी की टीम इंटर मियामी ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि वह सउदी अरब में रियाद सीजन कप खेलेगी। उसका सामना अल हिलाल से 29 जनवरी को और रोनाल्डो की टीम अल नासर (Inter Miami Vs Al Nassr) से एक फरवरी को होगा।

सउदी प्रो लीग में ये दोनों क्लब शीर्ष पर हैं। रोनाल्डो लीग में सर्वाधिक गोल कर चुके हैं। ऐसे में दोनों खिलाड़ियों के बीच मुकाबला काफी दिलचस्प होने की उम्मीद है।

क्या कहा इंटर मियानी के निदेशक ने ?

इंटर मियामी के खेल निदेशक क्रिस हेंडरसन ने कहा कि यहां खेले जाने वाले मैचों से हमें नए सत्र की तैयारी में मदद मिलेगी। अल हिलाल और अल नासर जैसी मजबूत टीमों के खिलाफ हमें खुद को आजमाने का मौका मिलेगा।

कब-कब हुआ मेस्सी-रोनाल्डो का सामना ?

क्लब और अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में मेस्सी और रोनाल्डो (Messi vs Ronaldo clash) 35 बार आमने सामने आए हैं। इनमें से मेस्सी की टीम ने 16 और रोनाल्डो की टीम ने 10 मैच जीते हैं। इस दौरान नौ मैच ड्रॉ रहे हैं।

इन मैचों (Messi vs Ronaldo clash) में मेस्सी ने 21 गोल किए और 12 में सहायक रहे हैं। वहीं, रोनाल्डो ने 20 गोल किए हैं और एक में सहायक रहे हैं।

मेस्सी ने मई में सउदी अरब पर्यटन के प्रचार के लिए एक कार्यक्रम में हिस्सा लिया था। इस कारण से उनकी पूर्व टीम पेरिस सेंट जर्मेन ने उन्हें निलंबित कर दिया था। मेस्सी और रोनाल्डो क्रमश: बार्सीलोना और रीयाल मैड्रिड के लिए भी कई बार एक दूसरे के खिलाफ खेल चुके हैं।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

माहौल खराब करने से बेहतर आप और कांग्रेस बातचीत करें

इन दिनों हरियाणा के राजनीतिक परिदृश्य में इंडिया गठबंधन के बिखरने की बात कही जा रही है। इस बात को भाजपा नेता बड़ी जोरशोर...

संत नामदेव ने छाल की तरह अपनी खाल उतारी

महाराष्ट्र के संत नामदेव ने जीवन भर प्रभु भक्ति और समता का प्रचार किया। वह अपने समय के प्रसिद्ध संत ज्ञानेश्वर के साथ उत्तर...

एक दिन पूरी दुनिया को ले डूबेगा जलवायु परिवर्तन

पूरा उत्तर भारत तप रहा है। यह तपन जलवायु परिवर्तन के कारण है। इस तपन के कारण मानव क्षति भी हो रही है और आर्थिक क्षति भी।...

Recent Comments