Monday, May 27, 2024
40.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeLATESTक्वालिफायर-1 में 23 को चेन्नई-गुजरात में भिड़ंत

क्वालिफायर-1 में 23 को चेन्नई-गुजरात में भिड़ंत

Google News
Google News

- Advertisement -

आईपीएल के 16वें सीजन में लीग राउंड के मुकाबले समाप्त हो गए। 70 मैचों के बाद प्लेआॅफ की चार टीमों का फैसला हो पाया। लीग राउंड के आखिरी मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) को हरा दिया। इस हार के बाद आरसीबी की टीम टूनार्मेंट से बाहर हो गई। उसका प्लेआॅफ में पहुंचने का सपना टूट गया। आरसीबी की हार का फायदा मुंबई इंडियंस को हुआ और उसने अंतिम-4 में अपनी जगह बनाई। अब 23 मई को सबसे पहले क्वालिफायर-1 में गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच भिड़ंत होगी।


यह मुकाबला चेन्नई के होमग्राउंड चेपॉक स्टेडियम में खेला जाएगा। इसके बाद एलिमिनेटर मैच चेन्नई में ही 24 मई को मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जाएंट्स के बीच खेला जाएगा। क्वालिफायर-1 में हारने वाली टीम और एलिमिनेटर मैच में जीतने वाली टीम के बीच 26 मई को अहमदाबाद में क्वालिफायर-2 खेला जाएगा। इस मैच में जीतने वाली टीम 28 मई को अहमदाबाद में क्वालिफायर-1 की विजेता से फाइनल खेलेगी।
रविवार (21 मई) को गुजरात और आरसीबी के बीच मैच से पहले मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच में मुंबई ने कैमरन ग्रीन के शतक की बदौलत जीत हासिल की। टूनार्मेंट में उसकी आठवीं जीत थी और वह राजस्थान रॉयल्स के साथ-साथ आरसीबी को पछाड़कर चौथे स्थान पर पहुंच गई थी।
यहां से अगर आरसीबी अपने मैच में गुजरात को हरा देती तो उसके मुंबई के बराबर 16 अंक हो जाते और वह बेहतर नेट रनरेट से प्लेआॅफ में पहुंच जाती। हालांकि, ऐसा नहीं हुआ और आरसीबी हार के साथ बाहर हो गई। उसकी हार का फायदा मुंबई को हुआ और उसे प्लेआॅफ का टिकट मिल गया।
गुजरात टाइटंस की टीम अंक तालिका में शीर्ष पर रही। उसने 14 में से 10 मैच जीते। गुजरात 20 अंक के साथ पहला स्थान हासिल किया। चेन्नई सुपरकिंग्स और लखनऊ सुपर जाएंट्स ने आठ-आठ मैच जीते। दोनों के बीच एक मैच रद्द हुआ था। इस तरह चेन्नई और लखनऊ के 17-17 अंक रहे। बेहतर नेट रनरेट के आधार पर चेन्नई दूसरे स्थान पर रही। वहीं, लखनऊ को तीसरा पायदान मिला। मुंबई को आठ जीत से 16 अंक मिले। वह चौथे नंबर पर रही।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Recent Comments