Monday, May 27, 2024
37.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeLATESTAjit Agarkar Salary: 200 प्रशित सैलरी बढ़ी तब टीम चयन को माने अजीत...

Ajit Agarkar Salary: 200 प्रशित सैलरी बढ़ी तब टीम चयन को माने अजीत अगरकर

Google News
Google News

- Advertisement -

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने पूर्व तेज गेंदबाज और टी-20 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य अजीत अगरकर को नया चीफ सेलेक्टर बनाया है। अगरकर को आते ही टीम चयन का काम भी मिल गया। उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरीज के लिए टीम चयन की जिम्मेदारी मिली थी।

अगरकर की अगुआई में टी-20 टीम का चयन

अगरकर की अगुआई में बुधवार को चयन समिति ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का चयन किया। मुख्य चयनकर्ता रोहित शर्मा और विराट कोहली को टी-20 फॉर्मेट से बाहर रखने के पक्ष में दिखे। विंडीज टीम के खिलाफ सीरीज के लिए इन दोनों का चयन नहीं किया गया है। टीम में यशस्वी जायसवाल और तिलक वर्मा जैसे आईपीएल स्टार्स को तवज्जो दी गई है। तेज गेंदबाज मुकेश कुमार भी चयनकर्ता को प्रभावित करने में कामयाब रहे हैं।

टीम की कमान हार्दिक के हाथ

टीम का नेतृत्व हार्दिक पांड्या करेंगे। सूर्यकुमार यादव उपकप्तान की भूमिका में होंगे। पृथ्वी शॉ, राहुल त्रिपाठी, शिवम मावी और दीपक हुड्डा को खराब फॉर्म के चलते टीम से बाहर किया गया है। वॉशिंगटन सुंदर चोटिल हैं और चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे। विंडीज के खिलाफ पहले टीम इंडिया दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। इसके बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज और फिर टी-20 सीरीज खेली जाएगी।

मशक्कत से माने अगकर

अगरकर चयन समिति में मौजूद अन्य सदस्यों से अंतरराष्ट्रीय करिअर के मामले में सीनियर हैं। खबर है कि वह इस पद को संभालने के लिए तैयार नहीं थे। इसकी जो सबसे बड़ी वजह थी, वह चीफ सेलेक्टर की सैलरी थी। हालांकि, बीसीसीआई ने अब उसे 200 प्रतिशत तक बढ़ाने का फैसला लिया है।

दरअसल, मुख्य चयनकर्ता के तौर पर जुड़ने से पहले अगरकर आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के असिस्टेंट कोच थे। उससे पहले वह मुंबई की सीनियर टीम के मुख्य चयनकर्ता के पद पर भी रह चुके हैं। इतना ही नहीं वह कमेंटेटर भी रह चुके हैं। ऐसे में एक कोच के रूप में उनकी सैलरी कहीं ज्यादा थी। इसके अलावा वह कई अन्य प्रोफेशनल कामों से भी जुड़े हुए थे। एक कमेंटेटर और कोच के रूप में वह मुख्य चयनकर्ता की तुलना में ज्यादा कमा सकते थे। चीफ सेलेक्टर की मौजूदा सैलरी एक साल में एक करोड़ रुपये है। पूर्व चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा को यही सैलरी मिल रही थी।

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम

ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, सूर्य कुमार यादव (उपकप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (कप्तान), अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, आवेश खान, मुकेश कुमार।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Recent Comments