Tuesday, May 28, 2024
37.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeSPORTSCricketIND vs PAK : भारत-पाकिस्तान मैच से पहले युवराज ने किया खुलासा,...

IND vs PAK : भारत-पाकिस्तान मैच से पहले युवराज ने किया खुलासा, साझा किया शुभमन गिल की वापसी का राज

Google News
Google News

- Advertisement -

IND vs PAK भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले में एक दिन शेष है। वनडे विश्व कप 2023 में दोनों टीमें पहली बार भिड़ेंगी। पाक टीम सात साल बाद भारत आई है। भारतीय प्रशंसकों के साथ दुनियाभर के क्रिकेट फैंस इस मैच का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। मैच के लिए दोनों टीमें अहमदाबाद पहुंच चुकी है। दोनों टीमें जमकर अभ्यास भी कर रही है। दोनों का लक्ष्य एक लाख से अधिक दर्शक क्षमता वाले स्टेडियम में जीत दर्ज करने की होगी। भारतीय टीम के लिए मैच से पहले एक खुशखबरी आई है। सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल इस मैच में खेल सकते हैं। वे डेंगू की वजह से शुरुआती दो मैचों में नहीं खेल सके थे। खबर है कि पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह ने खेलने के लिए शुभमन को फोन भी किया।

भारत बनाम पाकिस्तान मैच में खेलने के लिए किया फोन

दरअसल, भारत बनाम पाकिस्तान मैच से पहले युवराज सिंह का एक इंटरव्यू आया है। युवी ने बताया कि पाक के खिलाफ खेलने के लिए उन्होंने शुभमन गिल को फोन किया था। उन्होंने कहा कि उन्होंने गिल को फोन किया और पाकिस्तान के खिलाफ खेलने के लिए कहा। युवी ने गिल को यह भी बताया कि वह खुद अपने करियर में दो बार डेंगू से संक्रमित होने के बावजूद खेले हैं। इसके बाद गिल ने गुरुवार को एक घंटे अहमदाबाद में अभ्यास भी किया। अब उनके पाकिस्तान के खिलाफ मैच में उतरने की संभावना बढ़ गई है।

भारत बनाम पाकिस्तान मैच अहम, तुम्हें खेलना चाहिए

इंटरव्यू के मुताबिक फोन पर युवी ने गिल से कहा कि भारत बनाम पाकिस्तान मैच महत्वपूर्ण है। उन्हें यह मैच हर हाल में खेलना चाहिए। युवराज ने कहा कि मैंने उन्हें फोन किया और उनसे कहा ‘मैं दो बार डेंगू में खेला हूं। विश्व कप में भी मेरी तबीयत खराब थी।’ तो खड़े हो जाओ और खेलो। यह बेहद महत्वपूर्ण मैच है।’ वैसे भी अगर वह बेहतर महसूस कर रहे होते तो वह खेलते। वायरल या डेंगू से उबरना वाकई मुश्किल है। यह आपके शरीर से सब कुछ चूस लेता है। मुझे लगता है कि वह वास्तव में उस मैच को खेलने के लिए उत्सुक है।

युवी ने की टीम इंडिया की तारीफ

युवराज ने इस दौरान टीम इंडिया की काफी तारीफ की। उन्होंने कहा कि भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो रन पर तीन विकेट गंवाने के बाद मैच जीता। अगले मैच में रोहित शर्मा ने एकतरफा जीत दिलाई। भारतीय टीम दबाव भरे माहौल के लिए भी तैयार है। अब सभी खिलाड़ी रन बना रहे हैं। भारत बनाम पाकिस्तान मैच के साथ सेमीफाइनल और फाइनल मैच में दबाव होगा। टीम इसके लिए तैयार है, यह अच्छी बात है।

युवी ने कहा, खास होता है भारत बनाम पाकिस्तान मैच

भारत बनाम पाकिस्तान मैच को लेकर उन्होंने कहा कि यह इस समय चर्चा का विषय है। भारत बनाम पाकिस्तान मैच हमेशा खास होते हैं। जब भी मैं लोगों से बात करता हूं, मैं उनसे कहता हूं कि वे इसका इंतजार करें क्योंकि यह एक बड़ा अवसर है। आप नहीं जानते कि ये समय वापस आएगा या नहीं। अब तक के आंकड़ों को देखें तो वनडे विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया कोई मैच नहीं हारी है। दोनों टीमें क्रिकेट के महाकुंभ में सात बार आमने-सामने आई हैं और हर बार टीम इंडिया जीत हासिल करने में सफल रही है।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Recent Comments