Thursday, June 20, 2024
39.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeSPORTSCricketIPL News :  जानें कब-कहां होगी IPL 2024 के लिए खिलाड़ियों की...

IPL News :  जानें कब-कहां होगी IPL 2024 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी ?

Google News
Google News

- Advertisement -

IPL AUCTION NEWS : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की तैयारी शुरू कर दी है। फिलहाल, बीसीसीआई वर्ल्ड कप 2023 की मेजाबनी में व्यस्त है। हालांकि, अब आईपीएल में भी ज्यादा समय नहीं है। ऐसे में आगामी सत्र को लेकर बोर्ड के भीतर हलचल शुरू हो गई है। अगले सीजन के लिए खिलाड़ियों की फेहरिस्त तैयार होने लगी है। इस बार आईपीएल के साथ महिला प्रीमियर लीग (WPL) के लिए भी खिलाड़ियों की नीलामी होगी। WPL ने पिछले सत्र में काफी सफलता हासिल की थी। ऐसे में इस बार भी बीसीसीआई इसे भव्य तरीके से कराने की तैयारी में होगी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक दोनों टूर्नामेंटों के लिए खिलाड़ियों की नीलामी दिसंबर में होने की संभावना है।

कब होगी आईपीएल (IPL) की नीलामी ?

IPL की नीलामी का प्रशंसकों को बेसब्री से इंतजार है। माना जा रहा है कि इस बार IPL नीलामी दुबई में आयोजित हो सकती है। भारतीय बोर्ड इसके लिए अपनी योजनाओं को अंतिम रूप दे रहा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक 15 से 19 दिसंबर के बीच नीलामी का आयोजन होना है। महिला प्रीमियर लीग (WPL) के लिए नीलामी नौ दिसंबर को हो सकती है। खबर यह भी है कि WPL नीलामी का आयोजन भारत में ही हो सकता है।

क्या IPL फ्रेंचाइजियों को मिली कोई सूचना ?

IPL 2024
IPL 2024

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अभी तक नीलामी की सूचना IPL फ्रेंचाइजियों को नहीं मिली है। बीसीसीआई ने नीलामी को लेकर फ्रेंचाइजियों को कोई औपचारिक सूचना नहीं भेजी है। यह सिर्फ चर्चा है कि नीलामी दुबई में होगी। इसकी तारीख को लेकर भी कोई पुख्ता जानकारी नहीं मिली है। बता दें कि पिछले साल बीसीसीआई ने इंस्तांबुल में नीलामी आयोजित करने पर विचार किया था। हालांकि, बाद में कोच्चि पर सभी सहमत हुए। ऐसे में दुबई में आयोजन की योजना अस्थाई भी हो सकती है।

अब तक कितने खिलाड़ियों की हुई अदला-बदली ?

बता दें कि IPL में खिलाड़ियों की ट्रेडिंग विंडो फिलहाल खुली है। हालांकि, अभी तक आईपीएल फ्रेंचाइजी के बीच एक भी खिलाड़ी की अदला-बदली नहीं हुई है। नीलामी से पहले कुछ महंगे खिलाड़ियों को रिलीज किया जा सकता है। इसके लिए फ्रेंचाइजियों को पर्याप्त समय दिया जाएगा।

मार्च में IPL तो WPL कब ?

WPL 2024
WPL 2024

WPL को लेकर भी बीसीसीआई ने अभी कोई सूचना नहीं दी है। उसने अभी तक फ्रेंचाइजियों को भी नीलामी के बारे में नहीं बताया है। माना जा रहा है कि इस बार WPL का आयोजन फरवरी में हो सकता है। इसका कारण यह है कि भरातीय महिला टीम जनवरी के मध्य तक अंतरराष्ट्रीय मैचों में व्यस्त होगी। इस बात की भी पुष्टि नहीं हुई है कि मैचों का आयोजन कहां होगा। क्या यह एक ही स्थान पर खेला जाएगा। या अलग-अलग वेन्यू चुने जाएंगे। पिछले वर्ष लीग की मेजबानी मुंबई ने की थी। इस बार देखना होगा कि मेजबानी किसे मिलती है।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

किरण चौधरी ने क्यों छोड़ा हरियाणा कांग्रेस का साथ, क्या रहे अंदरूनी कारण?

हरियाणा की राजनीती में अपनी छाप छोड़ने वाले पूर्व मुख्यमंत्री बंसी लाल की पुत्रवधु किरण चौधरी ने हरियाणा कांग्रेस का साथ छोड़ अपना रास्ता...

हरियाणा में सस्ती क्यों नहीं हो सकती एमबीबीएस की पढ़ाई?

हरियाणा सरकार ने विदेश से एमबीबीएस की डिग्री लेकर आए डॉक्टरों के लिए दो से तीन साल की इंटर्नशिप अनिवार्य कर दी है। प्रदेश...

पाप का गुरु मन में बैठा लोभ है

प्राचीनकाल में किसी गांव में एक पंडित जी रहते थे। वह नियम धर्म के बहुत पक्के थे। किसी के हाथ का छुआ पानी तक नहीं पीते...

Recent Comments