Friday, May 24, 2024
32.9 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeSPORTSCricketPAK vs AFG Highlights : एक और उलटफेर, अफगानिस्तान पाक को हराया

PAK vs AFG Highlights : एक और उलटफेर, अफगानिस्तान पाक को हराया

Google News
Google News

- Advertisement -

Pakistan vs Afghanistan Highlights World cup 2023: समोवार को वर्ल्ड कप 2023 का तीसरा उलटफेर हुआ। अफगानिस्तान PAK vs AFG दूसरी बार उलटफेर का सूत्रधार बना। इस बार उसके सामने पाकिस्तान की चुनौती थी। अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को 8 विकेट से हराया। यह मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम में स्टेडियम में खेला जा रहा था। मैच के पहले ही देश रोजाना ने पाकिस्तान के हार की आशंका जताई थी। चेपॉक की धीमी पर को लेकर आगाह किया था।

PAK vs AFG : पाक वर्ल्ड कप से लगभग बाहर

Pakistan players during the ICC Men's Cricket World Cup 2023
Chennai: Pakistan players during the ICC Men’s Cricket World Cup 2023 match between Pakistan and Afghanistan, at MA Chidambaram Stadium, in Chennai, (PTI Photo)

पाकिस्तान ने 283 रन का टारगेट दिया। अफगानिस्तान ने 49 ओवर में इसे हासिल कर लिया। उसने इस दौरान दो विकेट गंवाए। अफगानिस्तान ने इससे पहले इंग्लैंड को शिकस्त दी है। पाकिस्तान की यह लगातार तीसरी हार है। बाबर एंड कंपनी लगभग सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो चुकी है। पाकिस्तान के पांच मैचों में चार अंक हैं। अफगानिस्तान ने वनडे में पहली बार पाकिस्तान के खिलाफ कोई मैच जीता है।

PAK vs AFG : बल्लेबाजों ने किया कमाल

Afghanistan's captain Hashmatullah Shahidi celebrates after winning
Chennai: Afghanistan’s captain Hashmatullah Shahidi celebrates after winning the ICC Men’s Cricket World Cup 2023 match against Pakistan.

लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानी बल्लेबाजों ने बेहतरीन आगाज किया। सलामी बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जादरान ने बड़ी साझेदारी की। दोनों के बीच 130 रन की पार्टनरशिप हुई। गुरबाज ने 53 गेंदों में 65 रन बनाए। वह 22वें ओवर में शाहीन अफरीदी के शिकार बने। उन्होंने 9 चौके और एक छक्का लगाए। वहीं, जादरान शतक के करीब पहुंचकर आउट हुए। उन्होंने 113 गेंदों में 87 रन की पारी खेली। इस दौरान 10 चौकों लगाए। उन्हें हसन अली ने 34वें ओवर में आउट किया।

जादरान और शाह की साझेदारी

Afghanistan's Rashid Khan with commentator Irfan Pathan celebrates after winning
Chennai: Afghanistan’s Rashid Khan with commentator Irfan Pathan celebrates after winning.

जादरान ने रहमत शाह के साथ 60 रन की साझेदारी की। इसके बाद रहमत और कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी ने मोर्चा संभाला। दोनों ने अफगानिस्तान को ऐतिहासिक जीत दिलाई। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 96 रन जोड़े। रहमत ने 84 गेंदों में नाबा3द 77 रन बनाए। इस दौरान 5 चौकों और 2 छक्कों लगाए। शाहिद 45 गेंदों में 48 रन बनाकर नाबाद लौटे। उन्होंने चार चौके लगाए।

बाबर आजम का बल्ला चला

पाकिस्तान ने टॉस जीता। पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। उसने 50 ओवर में 282 रन बनाए। उसके सात विकेट गिरे। कप्तान बाबर आजम ने सर्वाधिक रन बनाए। उन्होंने 92 गेंदों में 74 रन की पारी खेली। उन्होंने चार चौके और एक छक्के लगाए। पाकिस्तान की पारी की शुरुआत अच्छी रही। अब्दुल्लाह शफीक और इमाम-उल-हक ने 56 रन जोड़े। इमाम 10वें ओवर में आउट हुए। शफीक और बाबर के संग दूसरे विकेट के लिए 54 रन की पार्टनरशिप की। शफीक ने 23वें ओवर में अपना विकेट खोया। मोहम्मद रिजवान का बल्ला नहीं चला।

बाबर-शकील में साझेदारी

बाबर ने सऊद शकील और शादाब खान के साथ 43-43 रन की साझेदारी की। बाबर 42वें ओवर में पवेलियन लौटे। इसके बाद, शादाब और इफ्तिखार अहमद ने मोर्चा संभाला। दोनों ने छठे विकेट के लिए 73 रन की साझेदारी की। इफ्तिखार और शादाब आखिरी ओवर में आउट हुए। दोनों ने 40-40 रन की पारी खेली। अफगानिस्तान की ओर से नूर अहमद ने तीन विकेट लिए। नवीन-उल-हक को दो विकेट मिले। मोहम्मद नबी और अजमतुल्लाह उमरजई ने एक-एक शिकार किया।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Recent Comments