Friday, June 14, 2024
34.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeLATESTDenmark Open : सेमीफाइनल में पहुंचीं P V Sindhu, मारीन से होगा...

Denmark Open : सेमीफाइनल में पहुंचीं P V Sindhu, मारीन से होगा सामना

Google News
Google News

- Advertisement -

डेनमार्क ओपन में भारतीय शटलर पीवी सिंधू (P V Sindhu) ने दुनिया की 19वीं रैंकिंग की खिलाड़ी सुपानिदा कटेथोंग पर आसान जीत दर्ज की। शुक्रवार को इस जीत से उन्होंने सुपर 750 बैडमिंटन टूर्नामेंट के महिला एकल के सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। दो बार की ओलंपिक पदक विजेता खिलाड़ी ने 47 मिनट तक चले मुकाबले को 21-19, 21-12 से अपने नाम किया।

P V Sindhu का पिछला हफ्ता भी शानदार रहा

पीवी सिंधू

यह दूसरी बार है जब पीवी सिंधू (P V Sindhu) किसी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंची हैं। उन्होंने पिछले सप्ताह आर्कटिक ओपन के सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। पूर्व विश्व चैंपियन सिंधू को फाइनल में पहुंचने के लिए तीन बार की विश्व चैंपियन कैरोलिना मारीन की चुनौती का सामना करना होगा। विश्व रैंकिंग में छठे स्थान पर काबिज स्पेन की मारीन ने पिछले चार मुकाबलों में सिंधू को शिकस्त दी है।

P V Sindhu और कटेथोंग के बीच छठा मैच

पीवी सिंधू (P V Sindhu) और मारीन के बीच 15 मैचों में सिंधू को सिर्फ पांच बार सफलता मिली है। सिंधू और कटेथोंग के बीच यह छठा मुकाबला था। इस मैच से पहले सिंधू 3-2 की जीत-हार के रिकॉर्ड से बेहतर स्थिति में थी, लेकिन थाईलैंड की खिलाड़ी ने भारतीय खिलाड़ी को इंडिया ओपन 2022 और 2023 में मात दी थी। सिंधू ने शुक्रवार को तकनीकी रूप से बेहतर खिलाड़ी को हराकर पिछली असफलताओं को पीछे छोड़ा।

P V Sindhu ने कटेथोंग को थकाया

पीवी सिंधू

इस मुकाबले में काटेथोंग ने पीवी सिंधू को कोर्ट में थकाने पर जोर दिया। सिंधू हालांकि इसके लिए तैयार थीं और उन्होंने तेज गति वाली रैलियों को जारी रखा। सिंधू ने कुछ क्रॉस कोर्ट फोरहैंड लगाए और अंक बटोरने में सफल रहीं। सिंधू 19-12 की बढ़त के साथ पहला गेम जीतने के करीब थी। लेकिन उनकी गलतियों का फायदा उठाते हुए काटेथोंग ने लगातार पांच अंक बटोरे। सिंधू ने एक बार फिर अपने खेल के स्तर को उठाते हुए तीन गेम प्वाइंट हासिल किया और काटेथोंग के क्रॉस शॉट पर शटल के कोर्ट के बाहर जाते ही इसे जीतने में सफल रहीं।

दूसरे गेम में भी भारी पड़ी सिंधू

दूसरे गेम में पीवी सिंधू ने 5-1 की बढ़त के शानदार शुरुआत की लेकिन थाईलैंड की खिलाड़ी ने अच्छी वापसी की। ब्रेक के समय सिंधू 11-9 से आगे थीं। हैदराबाद की 28 साल की खिलाड़ी ने इसके बाद आक्रामक रुख अपनाया और 18-11 की बढ़त हासिल करने के बाद बाठ मैच प्वाइंट हासिल किया। वह पहले मैच प्वाइंट को ही भुनाने में सफल रहीं।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

एक दिन पूरी दुनिया को ले डूबेगा जलवायु परिवर्तन

पूरा उत्तर भारत तप रहा है। यह तपन जलवायु परिवर्तन के कारण है। इस तपन के कारण मानव क्षति भी हो रही है और आर्थिक क्षति भी।...

संत नामदेव ने छाल की तरह अपनी खाल उतारी

महाराष्ट्र के संत नामदेव ने जीवन भर प्रभु भक्ति और समता का प्रचार किया। वह अपने समय के प्रसिद्ध संत ज्ञानेश्वर के साथ उत्तर...

माहौल खराब करने से बेहतर आप और कांग्रेस बातचीत करें

इन दिनों हरियाणा के राजनीतिक परिदृश्य में इंडिया गठबंधन के बिखरने की बात कही जा रही है। इस बात को भाजपा नेता बड़ी जोरशोर...

Recent Comments