Thursday, April 18, 2024
37.9 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeLATESTIPL 2023 : CSK और GT के बीच मुकाबले ने बनाया रिकॉर्ड,...

IPL 2023 : CSK और GT के बीच मुकाबले ने बनाया रिकॉर्ड, जानें कितने करोड़ लोगों ने देखा मैच

Google News
Google News

- Advertisement -

IPL 2023 के क्लालिफायर-1 ने क्रिकेट व्यूअरशिप के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) और गुजरात टाइटंस (GT) के बीच यह मुकाबला खेला गया। चेन्नई ने इस मैच को जीता। वह सीधे फाइनल में प्रवेश कर गई। जियोसिनेमा पर इस मैच को एक समय 2.5 करोड़ दर्शक देख रहे थे।

यह तीसरी बार है जब व्यूअरशिप के रिकॉर्ड टूटे हैं। इसने भारत और न्यूजीलैंड के बीच आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल के दौरान बने विश्व रिकॉर्ड की भी बराबरी की। बता दें कि 17 अप्रैल को चेपॉक में RCB और सीएसके के मैच को भी 2.4 करोड़ दर्शक मिले थे। 12 अप्रैल को राजस्थान के खिलाफ धोनी की बल्लेबाजी देखने वालों की संख्या भी 2.2 करोड़ हो गई थी। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ इस मैच में धोनी ने फिनिशर की अपने पुराने दिनों की याद दिलाई थी।

बता दें कि बड़ी बोली लगातार वायोकॉम 18 ने आईपीएल मैचों के डिजियल प्रसारण का अधिकार हासिल किया था। इसी से जुड़े ऑनलाइन स्ट्रिमिंग एप जियो सिनेमा पर मैचों का फ्री प्रसारण किया जा रहा है। यही कारण है कि बड़े मैचों को देखने वाले प्रशंसकों की संख्या लगातार रिकॉर्ड बना रही है।

गौरतलब है कि जियोसिनेमा डिजिटल स्पोर्ट्स व्यूइंग की दुनिया में नए वैश्विक मानक स्थापित करता जा रहा है। इसने टाटा आईपीएल 2023 के पहले पांच हफ्तों में 1300 करोड़ से अधिक वीडियो व्यूज हासिल किए। कनेक्टेड टीवी पर टाटा आईपीएल 2023 पहले ही एचडी टीवी की तुलना में दोगुने दर्शकों तक पहुंच चुका है।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

क्रोधी व्यक्ति ने बुद्ध के मुंह पर थूक दिया

क्रोध एक ऐसी आग है जो सब कुछ जलाकर राख कर देती है। क्रोध में आदमी कई बार अपने को ही नुकसान पहुंचा देता...

बुढ़ापे में अकेले रहने को अभिशप्त मां-बाप

यह कैसी विडंबना है कि मिनी फैमिली कांसेप्ट के जन्मदाता यूरोप और अमेरिका जैसे देशों में लोग अब संयुक्त परिवारों में रहना पसंद करने लगे...

हरियाणा के गांव-शहर में नशीले पदार्थों का फैलता मकड़जाल

किसी भी किस्म का नशा हो, स्वास्थ्य को नुकसान तो पहुंचाता ही है, वह सामाजिक रूप से भी छवि बिगाड़कर रख देता है। हरियाणा जैसे...

Recent Comments