Monday, May 27, 2024
34.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeLATESTIPL Qualifier-2 MI Vs GT : IPL 2023 के क्वालिफायर-2 में मुंबई...

IPL Qualifier-2 MI Vs GT : IPL 2023 के क्वालिफायर-2 में मुंबई का सामना गुजरात से, जीतने वाली टीम का होगा चेन्नई से मुकाबला

Google News
Google News

- Advertisement -

IPL 2023 में आज शाम एक और जबरदस्त टक्कर होने वाली है। आज मुंबई इंडियंस (MI) और गुजरात टाइटंस (GT) के बीच क्वालिफायर-2 खेला जाएगा। मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से शुरू होगा। इस मुकाबले में जीत दर्ज करने वाली टीम फाइनल में प्रवेश करेगी। उसका सामना पहले ही फाइनल में पहुंच चुके चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) से होगा। फाइन मुकाबला 28 मई को खेला जाएगा।

मुंबई के पास है जीतने का दम

गौरतलब है कि गुजरात और मुंबई प्लेऑफ में पहली बार आमने-सामने हो रही है। ऐसे में दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला जबरदस्त होने की उम्मीद है। बता दें कि मुंबई इंडियंस लीग स्टेज के बाद पॉइंट्स टेबल के नंबर-4 पर रही थी। उसके 14 मैचों 8 जीत और 6 हार से 16 पॉइंट्स थे। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम ने एलिमिनेटर में लखनऊ सुपरजायंट्स को 81 रन से हराकर क्वालिफायर-2 में जगह बनाई। इस तरह से लीग की सबसे सफल टीम 10वीं बार प्लेऑफ में पहुंची। मुंबई के लीग में फ्लेऑफ के अब तक सफर की बात करें तो टॉप-4 फेज में उसने अब तक 19 मैच खेले हैं। 13 में उन्हें जीत और महज 6 में ही हार का सामना करना पड़ा।

गुजरात को होम ग्राउंड का लाभ

इधर, डिफेंडिग चैंपयिन गुजरात टाइटंस ने लीग में अब तक शानदार प्रदर्शन किया है। उसने लीग स्टेज में टॉप पर रहकर फिनिश किया था। टीम के 14 मैचों में 10 जीत और 4 हार से 20 पॉइंट्स थे। हालांकि, क्वालिफायर-1 में उसे चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। अब टीम को फाइनल के लिए क्वालिफाई करने का दूसरा मौका मिला। गुजरात को आज के मैच में घरेलू मैदान का फायदा मिल सकता है। इस मैदान पर टीम ने अब तक 8 मैच खेले हैं, जिनमें से 5 में जीत दर्ज की है।

क्वालिफायर-2 जीतने में माहिर मुंबई

मुंबई इंडियंस अपने 10वें प्लेऑफ में चौथी बार क्वालिफायर-2 खेलने जा रही है। इससे पहले टीम ने 3 बार क्वालिफायर-2 में जगह बनाई है। ऐसे में उसका रिकॉर्ड बेहतर रहा है। उसे इन तीन मैचों में से 2 में जीत और एक में हार का सामना करना पड़ा है। यह एक हार उसे 2011 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ झेलनी पड़ी थी। 2012 से टीम ने 2 क्वालिफायर-2 खेले और दोनों जीते हैं। 2013 में टीम ने राजस्थान रॉयल्स और 2017 में कोलकाता नाइटराइडर्स को हराया था। वहीं, गुजरात पहली बार क्वालिफायर-2 में खेलेगी।

गुजरात के खिलाफ मुंबई के आंकड़े मजबूत

प्लेऑफ में दोनों टीमें भले ही पहली बार भिड़ रही हैं, लेकिन टूर्नामेंट के लीग स्टेज में अब तक 3 बार आमना-सामना हो चुका है। इसमें दो बार मुंबई तो एक बार गुजरात को जीत मिली है। आईपीएल के इस सत्र में दोनों में दो मैच हुए और दोनों टीमों ने एक-एक मैच जीते हैं।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Recent Comments