Monday, May 27, 2024
36.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeLATESTWWE News : WWE की इन Women Wrestlers का रिंग में दबदबा,...

WWE News : WWE की इन Women Wrestlers का रिंग में दबदबा, खूबसूरती में किसी अभिनेत्री से कम नहीं, जानें पहले नंबर पर है कौन?

Google News
Google News

- Advertisement -

WWE के चाहने वालों की संख्या रोज बढ़ रही है। पहले सिर्फ पुरुष रेसलर्स के ही फैन फॉलोइंग होते थे। लेकिन, पिछले कुछ सालों में यह ट्रेंड बदला है। अब महिला रेसलर्स के मैच देखने वालों की भी कमी नहीं है। अकेले भारत में करोड़ों लोग WWE के फैन हैं। ये पुरुष और महिला दोनों पहलवानों के मैच खूब देखते हैं। यही कारण है कि कंपनी ने भी फीमेल रेसलर्स को प्रमोट करना शुरू कर दिया है। रोंडा राउसी, बैकी लिंच और शारलेट फ्लेयर जैसी फीमेल सुपरस्टार्स के आने के बाद से WWE में वुमन रिवोल्यूशन सा आया है।

कुछ साल पहले तक हालात ऐसे नहीं थे। सिर्फ नाम मात्र के लिए वूमेंस रेसलर्स के मैच ही WWE में बुक किए जाते थे। हालांकि, अब हालात ऐसे नहीं हैं। अब तो Women Royal Rumble, Women Money In The Bank जैसे स्पेशल इवेंट भी हो रहे हैं। इसके फैंन्स भी लगातार बढ़ रहे हैं। यही कारण है कि पिछले कुछ सालों में WWE के मालिक ने वूमेंस रेसलिंग में खास ध्यान दिय है। इन Women Wrestlers में से कुछ तो ऐसी हैं जो खूबसूरती के मामले में एक्ट्रेस को भी पीछे छोड़ दें। आज हम आपको ऐसी ही खूबसूरत महिला रेसलर्स से मिललात हैं…

1 – Mandy Rose

WWE में Mandy Rose अपनी रेसलिंग स्किल्स से ज्यादा अपनी खूबसूरती के लिए जानी जाती हैं। वह अपने करिअर में अभी तो कोई बहुत बड़ी उपलब्धि हासिल नहीं कर पाई हैं। वह सिर्फ एक बार NXT चैंपियन रही हैं। मेन रोस्टर की कोई भी चैंपियनशिप जीतने में अब तक यह महिला रेसलर कामयाब नहीं हो पाई है।

इसके बाद भी मैंडी की फैन फॉलोइंग काफी है। WWE ने भी मैंडी रोज की खूबसूरती को ही यूज किया और उन्हें ओटिस के साथ रिलेशनशिप की एक जबरदस्त स्टोरी लाइन दी गई। ओटिस के साथ इनकी केमिस्ट्री को फैंस ने काफी पसंद भी किया, जिसकी वजह से वह पॉपुलर भी हुईं। इनका असली नाम अमांडा रोस है। यह अपनी कई ग्लैमरस तस्वीरें सोशल मीडिया पर अक्सर पोस्ट करती रहती हैं।

2 – Alexa Bliss

WWE में खूबसूरत महिला रेसलर्स में Alexa Bliss का नाम भी टॉप में है। ब्लिस का असली नाम नी कॉफमैन है। उनका जन्म 1991 में अमेरिका में हुआ। ब्लिस खूबसूरती के मामले में कई बॉलीवुड ऐक्ट्रेस को भी टक्कर देती हैं। 5.1 फीट की हाइट वाली ब्लिस की आंखे काफी प्यारी है और उनके फैंस इसी के दीवाने हैं।

सच कहा जाए तो ब्लिस रेसलर कम और अभिनेत्री ज्यादा लगती हैं। सोशल मीडिया में भी एलेक्स ब्लिस काफी ज्यादा एक्टिव रहती हैं। इनकी खूबसूरती और बढ़ती लोकप्रियता के चलते ही इनके इंस्टाग्राम पर कई मिलियन फॉलोअर्स हैं। ब्लिस ने अमेरिका के सिंगर रयान काबरेरा के साथ शादी की थी और WWE रेसलर बर्डी मर्फी के साथ भी रिलेशनशिप में रह चुकी हैं।

ब्लिस ने 2017 से WWE के मेन रोस्टर में डेब्यू किया था। अपने पहले मैच से ही उन्होंने कंपनी में अच्छा प्रदर्शन किया और वह अब तक 3 बार की रॉ चैंपियन, 2 बार की स्मैकडाउन चैंपियन, 2 बार की टैग टीम चैंपियन रह चुकी हैं। ब्लिस साल 2018 में ‘मनी इन द बैंक’ विनर बनी थी। 

3 – Nikki Bella

Nikki Bella का असली नाम स्टेफनी निकोल है। इनका जन्म 21 नवंबर 1983 को कैलिफोर्निया में हुआ था। साल 2007 से इन्होने अपने WWE करियर की शुरुआत की। इन्होने 2 बार WWE डीवाज चैंपियनशिप जीती। यह अपनी जुड़वां बहन ब्री बैला के साथ रिंग में आती थीं और दोनों ही बहनों ने टैग टीम बनाकर सालों तक WWE में खूब नाम कमाया।

शानदार फिगर की वजह से निक्की बेला की खूबसूरती के चर्चे बहुत ज्यादा हैं। यही कारण है कि सोशल मीडिया में उनके चाहने वालों करोड़ों में हैं। वह जॉन सीना के साथ रिलेशनशिप को लेकर भी सुर्खियों में रह चुकी हैं। दरअसल साल 2017 की रेसलमेनिया में जॉन सीना ने रिंग में ही निक्की बेला को प्रपोज किया था, हालांकि बाद में इन दोनों ने आपसी सहमति से ब्रेकअप कर लिया।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

भारतीय मसालों की साख पर बट्टा लगाती कंपनियां

मध्य काल में भारतीय मसालों की कभी यूरोप तक जबरदस्त मांग थी। हल्दी, काली मिर्च, दालचीनी, अदरक, तेजपत्ता और लौंग का दीवाना तो आज...

कोंडदेव ने आजीवन पहना बिना बांह का कुर्ता

दादोजी कोंडदेव ने मराठा साम्राज्य के संस्थापक छत्रपति शिवाजी को सैन्य और धार्मिक शिक्षा दी थी। शिवाजी के पिता शाहजी की पूना की जागीर...

सूदखोरों के मकड़जाल में फंसकर कब तक जान गंवाते रहेंगे लोग?

मुंशी प्रेमचंद की एक कालजयी रचना है सवा सेर गेहूं। कहानी सूदखोर महाजन की लुटेरी व्यवस्था का बड़ा मार्मिक वर्णन करती है। कहानी का...

Recent Comments