Wednesday, July 24, 2024
28.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeLATESTजकरबर्ग ने मेटा के क्वेस्ट 3 और एपल के विजन प्रो की...

जकरबर्ग ने मेटा के क्वेस्ट 3 और एपल के विजन प्रो की तुलना की। यहाँ उन्होंने क्या कहा

Google News
Google News

- Advertisement -

शुक्रवार को कंपनी की एक बैठक में मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने इस बारे में बात की विजन प्रोApple का पहला मिश्रित-वास्तविकता हेडसेट, यह कहते हुए कि iPhone निर्माता का उपकरण दोनों कंपनियों के ‘मूल्यों और दृष्टि में अंतर’ को प्रदर्शित करता है।

मेटा सीईओ मार्क जुकरबर्ग (रायटर/फाइल फोटो)
मेटा सीईओ मार्क जुकरबर्ग (रायटर/फाइल फोटो)

विजन प्रो की घोषणा सोमवार को हुई, जो कि एपल के वार्षिक 5 दिवसीय वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस (डब्ल्यूडब्ल्यूडीसी) के पहले दिन हुआ। हालाँकि, कुछ दिन पहले, ज़करबर्ग ने खुद अनावरण क्वेस्ट 3मेटा का अगली पीढ़ी का मिश्रित-वास्तविकता वाला हेडसेट।

मार्क जुकरबर्ग ने क्या कहा?

द वर्ज के अनुसारजुकरबर्ग ने कर्मचारियों से कहा कि वह ‘एक सेकंड के लिए’ Apple हेडसेट के बारे में बोलना चाहते हैं, हालांकि, हालांकि वह इस बात को लेकर ‘उत्सुक’ थे कि तकनीकी दिग्गज क्या लाएगा, वह वास्तव में डिवाइस को देखने के लिए अभी तक नहीं थे।

39 वर्षीय सीईओ ने जारी रखा: “शुरुआत में मैंने जो देखा है, उससे अच्छी खबर यह है कि उनके पास (Apple) किसी भी तरह का जादुई समाधान नहीं है, भौतिकी के नियमों पर कोई भी बाधा नहीं है जो हमारी टीमों के पास नहीं है। पहले से ही खोजा या सोचा हुआ। वे एक उच्च रिज़ॉल्यूशन डिस्प्ले के साथ गए … और यह (विज़न प्रो) 7 गुना अधिक खर्च करता है और इतनी ऊर्जा की आवश्यकता होती है कि अब आपको इसका उपयोग करने के लिए एक बैटरी और एक तार की आवश्यकता होती है।

इसके बाद उन्होंने बताया कि कैसे प्रत्येक कंपनी का हेडसेट संबंधित फर्मों के ‘मूल्यों और दृष्टि में अंतर’ को प्रदर्शित करता है।

“हम (मेटा) यह सुनिश्चित करने के लिए नवाचार करते हैं कि हमारे उत्पाद हर किसी के लिए जितना संभव हो उतना सुलभ और सस्ता हो … हम जो करते हैं उसका एक मुख्य हिस्सा है। इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि मेटावर्स और उपस्थिति के लिए हमारी दृष्टि मौलिक रूप से सामाजिक है। यह लोगों के बारे में नए तरीकों से बातचीत करने और नए तरीकों से करीब महसूस करने के बारे में है। हमारा उपकरण सक्रिय होने और चीजों को करने के बारे में भी है। इसके विपरीत, उनके द्वारा दिखाया गया प्रत्येक डेमो एक व्यक्ति था जो स्वयं एक सोफे पर बैठा था। हम इसे कैसे प्राप्त कर रहे हैं, इसके संदर्भ में एक वास्तविक दार्शनिक अंतर है। और यह देखकर कि उन्होंने वहां क्या रखा है, मुझे और भी उत्साहित कर दिया कि हम जो कर रहे हैं वह मायने रखता है, और सफल होने जा रहा है,” ज़करबर्ग ने टिप्पणी की।

प्रत्येक की लागत कितनी है?

गिरावट (संयुक्त राज्य अमेरिका में सितंबर-दिसंबर) में आने के लिए सेट, क्वेस्ट 3 की कीमत $ 499 (लगभग। 41,000)। वहीं, विजन प्रो की कीमत 3,499 डॉलर (करीब 3,400 रुपये) है। 2.9 लाख) और अगले साल की शुरुआत में लॉन्च होगी।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Recent Comments