Tuesday, April 23, 2024
30.7 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeLATESTहॉगवर्ट्स लिगेसी ग्राफॉर्न्स को खोजने और कैप्चर करने के लिए एक संपूर्ण...

हॉगवर्ट्स लिगेसी ग्राफॉर्न्स को खोजने और कैप्चर करने के लिए एक संपूर्ण गाइड

Google News
Google News

- Advertisement -

हॉगवर्ट्स लिगेसी एवलांच सॉफ्टवेयर द्वारा विकसित एक नया तृतीय-व्यक्ति परिप्रेक्ष्य, एक्शन रोल-प्लेइंग गेम है। यह विजार्डिंग वर्ल्ड फ्रैंचाइज़ी का एक हिस्सा है और हॉगवर्ट्स स्कूल ऑफ़ विचक्राफ्ट एंड विजार्ड्री में और उसके आसपास स्थापित है। यह इस साल की शुरुआत में फरवरी में रिलीज हुई थी।

हॉगवर्ट्स लिगेसी
हॉगवर्ट्स लिगेसी

खेल खिलाड़ी को अपना चरित्र बनाने की अनुमति देता है। उनका उपस्थिति, लिंग और आवाज जैसी बुनियादी विशेषताओं पर नियंत्रण होता है। खिलाड़ी अपने चरित्र के हॉगवर्ट्स हाउस को भी चुन सकता है जो उन्हें घर के अनूठे कॉमन रूम के साथ-साथ उन खोजों तक पहुंच प्रदान करता है जो उनके घर के लिए विशिष्ट हैं।

जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ता है, खिलाड़ियों के पात्र जादू टोना, औषधि बनाने और युद्ध जैसे क्षेत्रों में विभिन्न कौशल हासिल करते हैं। आखिरकार, खिलाड़ी अपने चरित्र के लिए विशेष रूप से लड़ने की शैली विकसित कर सकता है।

यह भी पढ़ें | Minecraft Redditor जबड़ा छोड़ने वाले हॉगवर्ट्स कैसल प्रतिकृति का निर्माण करता है

इस खेल के सबसे रोमांचक तत्वों में से एक विज़ार्डिंग वर्ल्ड से विभिन्न जादुई जानवरों को पकड़ने, वश में करने, देखभाल करने और सवारी करने का अवसर है। और उन जानवरों में से एक राजसी ग्रेफॉर्न है।

ग्राफॉर्न को समझना

ग्रेफॉर्न यूरोपीय पहाड़ों का मूल निवासी एक क्रूर और खतरनाक जानवर है। इसका एक बड़ा, कूबड़-समर्थित शरीर है। इसकी त्वचा धूसर-बैंगनी रंग की होती है और ड्रैगन से भी सख्त होती है। इसमें दो सुनहरे सींग होते हैं जिन्हें अत्यधिक बेशकीमती पोशन सामग्री माना जाता है। ग्रेफॉर्न के मुंह में स्पर्शक जैसे उपांग होते हैं जिनका उपयोग वह भोजन को अपने मुंह में पकड़ने और डालने के लिए करता है। यह इनका उपयोग स्नेह प्रदर्शित करने के लिए भी करता है। यह मंत्रों का प्रतिकार भी कर सकता है। क्रोधित ग्रेफॉर्न एक नारंगी चमक का उत्सर्जन करता है और बढ़े हुए शारीरिक कौशल का प्रदर्शन करता है। अपने शत्रुतापूर्ण स्वभाव के बावजूद, दुर्लभ अवसरों पर, ग्राफॉर्न को चुड़ैलों और जादूगरों से दोस्ती करने के लिए जाना जाता है।

ग्राफॉर्न कैसे कैप्चर करें

सैन बकर का परीक्षण पूरा होने के बाद एक ग्राफॉर्न को खोजने और बचाने की खोज शुरू हो जाती है। परीक्षण के दौरान, आपको इसकी मांद में एक ग्राफॉर्न से लड़ना होगा। आपको सबसे पहले ग्राफॉर्न के स्वास्थ्य को कम करना होगा। इसके बाद ग्राफॉर्न आपसे शुल्क लेगा। यहां आप या तो हमला करने या उसके सामने घुटने टेकने का फैसला कर सकते हैं। दोनों विकल्प आपको जीव को पकड़ने की अनुमति देंगे ताकि आप अपनी पसंद के अनुसार चुन सकें। घुटने टेकना ग्राफॉर्न और आप के बीच आपसी सम्मान का प्रतिनिधित्व करता है जबकि उस पर हमला करना आपके प्रभुत्व का प्रदर्शन है।

ग्राफॉर्न को पकड़ना पोकेमॉन को पकड़ने के समान है। सबसे पहले, आपको इससे लड़ना होगा और इसकी ताकत को कमजोर करना होगा। बुनियादी हमलों और अपने सबसे अधिक मंत्रों के मिश्रण का उपयोग करें। उनकी ताकत कम करने के लिए उन पर बड़ी-बड़ी चट्टानें फेंकें। आवश्यकतानुसार चकमा देने और मुकाबला करने के लिए तैयार रहें। आखिरकार, ग्राफॉर्न थक जाएगा और लेट जाएगा। अपने नाब-बोरी के साथ जल्दी से इसे तैयार करें।

यह भी पढ़ें | न्यू हॉगवर्ट्स लिगेसी सीक्रेट्स का अनावरण किया गया क्योंकि खिलाड़ी एक सीमा से बाहर की खोज करता है

ग्राफॉर्न डेन का रास्ता

इस खोज को पूरा करने के बाद, आप और अधिक कैप्चर करने के लिए ग्राफॉर्न डेन पर फिर से जा सकते हैं। ऐसा करने के लिए, वर्ल्ड मैप → क्लैगमार कोस्ट → साउथ क्लैगमार कोस्ट फ्लो फ्लेम पर जाएं। घर से बाहर निकलें और पूर्व दिशा की ओर बढ़ें। आप अंततः एक बड़े ड्रैगन कंकाल को देखेंगे। इसकी ओर चलो। तुम चट्टान में एक मेहराब पाओगे। ग्राफॉर्न डेन तक पहुँचने के लिए उस पर से गुज़रें।

अब आप अपने ग्राफॉर्न की सवारी करने और युद्ध के दौरान इसकी विभिन्न क्षमताओं का उपयोग करने के लिए स्वतंत्र हैं। जब आप अधिकांश मेनलाइन अन्वेषणों को पूरा कर लेते हैं तो ग्राफ़ॉर्न देर से खेल में अनलॉक होते हैं। लेकिन उनकी भव्यता और ताकत उन्हें इसके लायक बनाती है।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Recent Comments