Tuesday, March 5, 2024
21.8 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeLATESTमिलिए साउथवेस्ट के पहले अंतरिक्ष यात्री से , एलन स्टर्न , दक्षिणपश्चिम...

मिलिए साउथवेस्ट के पहले अंतरिक्ष यात्री से , एलन स्टर्न , दक्षिणपश्चिम शोध संस्थान के पहले आधिकारिक अंतरिक्ष यात्री

Google News
Google News

- Advertisement -

एलन स्टर्न एक ग्रह वैज्ञानिक और दक्षिणपश्चिम शोध संस्थान के अंतरिक्ष विज्ञान प्रभाग के सहयोगी उपाध्यक्ष हैं। उन्होंने हमारे सौर मंडल में बर्फीली वस्तुओं के बारे में हमारी समझ को बढ़ाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। उन्होंने वाणिज्यिक अंतरिक्ष यात्रा को नई ऊंचाइयों पर ले जाने में भी मदद की है।

नवंबर 2023 में, स्टर्न ने वर्जिन गैलेक्टिक के वाणिज्यिक स्पेसशिप वीएसएस यूनिटी पर एक सूक्ष्म कक्षीय अंतरिक्ष मिशन पर उड़ान भरी। यह मिशन नासा द्वारा वित्त पोषित एक भविष्य की उड़ान के लिए प्रशिक्षण था जिसमें वह अंतरिक्ष में प्रयोग करेंगे।

स्टर्न ने अपने अंतरिक्ष अनुभव को “एक अविश्वसनीय मानवीय अनुभव” कहा। उन्होंने कहा कि वह “अंतरिक्ष अनुसंधान के एक नए युग” का हिस्सा बनकर गौरवान्वित हैं।

स्टर्न का अंतरिक्ष में जाना दक्षिणपश्चिम शोध संस्थान के लिए एक ऐतिहासिक क्षण था। यह संस्थान का पहला अंतरिक्ष मिशन था और इसने संस्थान की अंतरिक्ष विज्ञान क्षमताओं को प्रदर्शित किया।

स्टर्न की उड़ान ने दिखाया कि अंतरिक्ष में जाने का सपना अब सिर्फ अंतरिक्ष यात्रियों और सरकारों तक ही सीमित नहीं है। निजी कंपनियां अब अंतरिक्ष यात्रा को आम लोगों के लिए सुलभ बनाने में मदद कर रही हैं।

स्टर्न की उड़ान एक प्रेरणादायक कहानी है जो दिखाती है कि कुछ भी संभव है। यदि आप अपने सपनों का पीछा करते हैं और कड़ी मेहनत करते हैं, तो आप कुछ भी हासिल कर सकते हैं।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

मैंने भारत के लिए खुद को खपाया, ये देश ही मेरा परिवार है संगारेड्डी में बोले पीएम मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज तेलंगाना (Telangana) दौरे पर है यहां उन्होंने संगारेड्डी में 7200 करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण...

Recent Comments