Thursday, June 20, 2024
39.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeLATESTकौन है Open AI का नया CEO ? मीरा मूर्ति बनी Open...

कौन है Open AI का नया CEO ? मीरा मूर्ति बनी Open AI की नयी सीईओ।

Google News
Google News

- Advertisement -

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) के क्षेत्र में हाल ही में एक बड़ा बदलाव आया है जब Open AI के CEO सैम ऑल्टमैन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया और उनकी जगह मीरा मूर्ति को अंतरिम CEO के रूप में नियुक्त किया गया।

मीरा मूर्ति एक अनुभवी इंजीनियर और Open AI की पूर्व मुख्य उत्पाद अधिकारी हैं। वह कंपनी के नेतृत्व में एक नया अध्याय शुरू करने के लिए तैयार हैं।

कौन है मीरा मूर्ति

मीरा मूर्ति का जन्म अल्बानिया में हुआ था और उन्होंने मैकेनिकल इंजीनियरिंग में डिग्री हासिल की है। उन्होंने टेस्ला जैसी कंपनियों में काम किया है, जहां उन्होंने इलेक्ट्रिक वाहनों के विकास में अहम भूमिका निभाई है। 2018 में, वह Open AI में शामिल हुईं, जहां उन्होंने कंपनी के प्रोडक्ट्स और इंजीनियरिंग टीमों का नेतृत्व किया।

Open AI में मीरा मूर्ति की भूमिका

मीरा मूर्ति बनी Open AI की नयी सीईओ।

Open AI में, मीरा मूर्ति का प्राथमिक ध्यान कंपनी के एआई अनुसंधान और विकास प्रयासों पर होगा। वह यह सुनिश्चित करने के लिए काम करेंगी कि कंपनी के एआई मॉडल सुरक्षित, विश्वसनीय और लाभकारी हों। वह Open AI के उत्पादों को व्यापारीकरण करने और कंपनी की तकनीक को अधिक लोगों तक पहुंचाने के लिए भी काम करेंगी।

मीरा मूर्ति की नियुक्ति का महत्व

मीरा मूर्ति की नियुक्ति Open AI के लिए एक महत्वपूर्ण क्षण है। वह एक अनुभवी नेता हैं जो कंपनी के एआई अनुसंधान और विकास प्रयासों का नेतृत्व करने के लिए अच्छी तरह से तैयार हैं। वह कंपनी को उसके अगले चरण में ले जाने में मदद करने के लिए भी सही स्थिति में हैं।

मीरा मूर्ति के भविष्य की योजनाएं

मीरा मूर्ति ने कहा है कि वह Open AI को “एक ऐसी कंपनी बनाना चाहती है जो दुनिया को बेहतर बनाने के लिए एआई की शक्ति का उपयोग करे।” वह यह सुनिश्चित करने के लिए भी काम करेंगी कि Open AI का एआई तकनीक सभी के लिए उपलब्ध हो।

मीरा मूर्ति एक अनुभवी और प्रतिभाशाली नेता हैं जो ओपनएआई को उसके अगले चरण में ले जाने के लिए अच्छी तरह से तैयार हैं।

उनकी नियुक्ति कंपनी के लिए एक बड़ी जीत है और यह उम्मीद है कि वह एआई के क्षेत्र में Open AI को एक अग्रणी बनाए रखने में मदद करेगी।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

दक्षिण भारत को प्रियंका और उत्तर प्रदेश को संभालेंगे राहुल

आखिरकार राहुल गांधी ने वायनाड सीट छोड़ने और अपनी बहन प्रियंका गांधी को वायनाड से लड़ाने का फैसला कर ही लिया। इस बात की...

पाप का गुरु मन में बैठा लोभ है

प्राचीनकाल में किसी गांव में एक पंडित जी रहते थे। वह नियम धर्म के बहुत पक्के थे। किसी के हाथ का छुआ पानी तक नहीं पीते...

किरण चौधरी ने क्यों छोड़ा हरियाणा कांग्रेस का साथ, क्या रहे अंदरूनी कारण?

हरियाणा की राजनीती में अपनी छाप छोड़ने वाले पूर्व मुख्यमंत्री बंसी लाल की पुत्रवधु किरण चौधरी ने हरियाणा कांग्रेस का साथ छोड़ अपना रास्ता...

Recent Comments