Tuesday, May 21, 2024
31.8 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeLATESTइस अनोखे गेम ने जीता हर्ष गोयनका का दिल, ट्वीटर अकाउंट पर...

इस अनोखे गेम ने जीता हर्ष गोयनका का दिल, ट्वीटर अकाउंट पर किया वीडियो शेयर

Google News
Google News

- Advertisement -

पहले के समय में जब लोग अपने रिश्तेदारों के घर जाया करते थे तो वे लोग मिल जल कर बैठा करते थे बात किया करते थे एक दूसरे के साथ गेम्स खेला करते थे लेकिन अब इस इंटरनेट के दौर में मोबाइल ने लोगो को एक दूसरे से दूर कर दिया है। अगर व्यक्ति किसी के भी घर जाता है तो वो सिर्फ अपने मोबाइल से ही चिपका रहता है। उसको किसी से कोई भी मतलब नहीं होता है। फिर कुछ गांव ऐसे है जिनमे सभ्यता अभी भी बची हुई है। जहा पर भाई बहन मिलते है तो वो लोग आपस में खेलते कूदते है। एक दूसरे के सुख-दुख में काम आते हैं। हम लोग इस बात को इसलिए बोल रहे है क्योकि आज भी एक ऐसा गांव है जहा पर एक दूसरे के लिए लोगो के दिलो में बहुत प्यार है।

यह वीडियो हमें ट्वीटर के अकाउंट ”माइक्रो ब्लॉगिंग साइट” पर देखने को मिली। जिस वीडियो को देश के दिग्गज बिजनेसमैन हर्ष गोयनका ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है। उन्होंने वीडियो को कैप्शन में लिखा कि /’गोल्फ, क्रिकेट, गेंदबाजी, जो कुछ भी है, यह बहुत मजेदार लगता है!” इस वीडियो में आप देख सकते है कि गांव के सभी लोग एक जुट होकर गेम खेलते नजर आ रहे है। किसी को भी इस गेम को इससे पहले खेलते हुए नहीं देखा गया। इसलिए कहा जा सकता है कि गांव वालो ने इस गेम को खुद ही बनाया है। इस मजेदार गेम में  गोल्फ, क्रिकेट और बोलिंग मिक्स है।

खेल में आप देख सकते हैं कि कई सारे बोतलें लाइन से पारलली खड़े किए गए हैं। वहीं, एक शख्स बैट से फुटबॉल को हिट करेगा। बोतलों के लास्ट में एक लोटों का मंजिल बनाकर रखा गया है। अब नियम ये है कि बैट से फुटबॉल को मारकर लास्ट में रखे लोटों को गिराना है वो भी बोतलों को बिना गिराए ही। वीडियो को देखने के बाद आप इस गेम को और भी अच्छी तरह से समझ जाएंगे। इस गेम की अच्छी बात है कि अगर कोई जीतता है तो उनको तौफे के तौर पर राशन दिया जाता है। जैसा कि वीडियो में आप देख सकते हैं कि आखिरी में एक शख्स जीती हुई महिला को तेल का डब्बा भेंट कर रहा है

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Recent Comments