Thursday, October 17, 2024
32.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeLATESTJ&K SHAH: अमित शाह ने कहा, 75 साल से तीन परिवारों ने...

J&K SHAH: अमित शाह ने कहा, 75 साल से तीन परिवारों ने लोकतंत्र को कुचला

Google News
Google News

- Advertisement -

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह(J&K SHAH: ) ने शनिवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव गांधी, अब्दुल्ला और मुफ्ती परिवारों के शासन को समाप्त करने के बारे में है, क्योंकि स्वतंत्रता के बाद, उन्होंने लोकतंत्र को अपने पैरों तले कुचल दिया था।

J&K SHAH: कहा, युवा अब हाथों में पत्थर नहीं लैपटाप पकड़े हैं

यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि अब्दुल्ला, मुफ्ती और नेहरू-गांधी परिवारों की इस क्षेत्र पर पकड़ टूट गई है। इस क्षेत्र के युवा अब पत्थरों की बजाय लैपटॉप पकड़े हुए हैं। उन्होंने कहा, “यह चुनाव तीन परिवारों के शासन को समाप्त करने के बारे में है। 75 वर्षों तक, अब्दुल्ला, गांधी, नेहरू और मुफ्ती परिवारों ने शासन किया। अब तक, उन्होंने लोकतंत्र को अपने पैरों तले कुचल दिया था। मोदी जी के आने के बाद, उन्होंने ग्राम पंचायत और तहसील पंचायत चुनाव कराए, और आज जम्मू-कश्मीर में 30,000 युवा लोकतंत्र के मार्ग पर हैं। आने वाले दिनों में, ये युवा विधायक, सांसद और यहां तक कि मुख्यमंत्री के रूप में उभरेंगे।”

J&K SHAH: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केंद्र शासित प्रदेश के गांवों में लोकतंत्र लाया: शाह

अमित शाह ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केंद्र शासित प्रदेश के गांवों में लोकतंत्र लाया है। पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला पर निशाना साधते हुए, केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि 1990 में जब यहां आतंकवाद शुरू हुआ, तो वह इंग्लैंड में आनंद ले रहे थे। शाह ने कहा, “फारूक साहब, 30 वर्षों तक यहां आतंकवाद था, हमारे बच्चे शहीद हुए। इसके लिए कौन जिम्मेदार है? इन 30 वर्षों में, जम्मू-कश्मीर 3,000 दिनों तक बंद रहा, और विकास ठप हो गया। इसके लिए फारूक साहब और उनका परिवार जिम्मेदार है। 1990 के दशक में जब यहां आतंकवाद शुरू हुआ, तो आप इंग्लैंड में आनंद ले रहे थे, जबकि युवा सड़कों पर मर रहे थे।”

‘फारूक अब्दुल्ला पहाड़ी भाइयों के लिए आरक्षण के खिलाफ’

शाह ने कहा, “मैं फारूक अब्दुल्ला से पूछना चाहता हूं कि उन्होंने हमारे गुर्जर, बकरवाल और पहाड़ी भाई-बहनों को विकास से क्यों वंचित रखा। वह हमारे पहाड़ी भाइयों के लिए आरक्षण के खिलाफ हैं और उनके कल्याण के लिए कभी काम नहीं कर सकते।” लोकसभा में विपक्ष के नेता पर निशाना साधते हुए अमित शाह ने कहा कि उनकी ‘मोहब्बत की दुकान’ से आतंक के आदेश जारी होते हैं। उन्होंने कहा, “राहुल गांधी ‘मोहब्बत की दुकान’ की बात करते हैं, लेकिन इस ‘दुकान’ से आतंक के आदेश जारी होते हैं। वे कहते हैं – पाकिस्तान के साथ बातचीत करो। जब तक पाकिस्तान आतंकवाद बंद नहीं करता, तब तक पाकिस्तान के साथ कोई बातचीत नहीं होगी। केवल मेरे पहाड़ी बच्चों के साथ संवाद होगा।”

‘हर घर की सबसे बड़ी महिला को वार्षिक रूप से 18,000 रुपये दिए जाएंगे’

शाह ने आगे कहा कि वे बिना गुर्जर समुदाय के आरक्षण में से एक प्रतिशत भी कम किए पहाड़ी लोगों को आरक्षण प्रदान करेंगे।उन्होंने कहा, “वे (विपक्ष) कह रहे हैं कि गुर्जर और पहाड़ी बकरवालों को दिया गया आरक्षण हटा दिया जाएगा। अब्दुल्ला साहब, आपकी चौथी पीढ़ी भी आ जाए, तो भी आरक्षण नहीं हटाया जाएगा। हम न केवल नौकरियों में बल्कि प्रमोशनों में भी आरक्षण सुनिश्चित करेंगे। अपने बच्चों के लिए सिर्फ क्लास-1 नौकरियों से संतुष्ट न हों। बड़े सपने देखें! दशकों से हुए अन्याय के लिए आपको मुआवजा चाहिए। आपको तब तक नहीं रुकना चाहिए जब तक आपका बच्चा डीजीपी या मुख्य सचिव के पद पर न पहुंच जाए।” उन्होंने यह भी घोषणा की कि जम्मू-कश्मीर में हर घर की सबसे बड़ी महिला को वार्षिक रूप से 18,000 रुपये दिए जाएंगे। शाह ने कहा, “उज्ज्वला लाभार्थियों को 2 मुफ्त सिलेंडर मिलेंगे, और सिलेंडर की कीमत 500 रुपये कर दी जाएगी। पीएम-किसान योजना के तहत दी जाने वाली वार्षिक राशि 6,000 रुपये से बढ़ाकर 10,000 रुपये कर दी जाएगी।”

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Justin Trudeau ने माना, निज्जर मामले में कनाडा के पास ठोस सबूत नहीं

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो (Justin Trudeau) ने स्वीकार किया है कि उन्होंने बिना ठोस सबूत के भारत सरकार के एजेंटों पर खालिस्तानी अलगाववादी...

ED ACTION: जीएसटी धोखाधड़ी मामले में गुजरात के कई शहरों में छापेमारी

प्रवर्तन निदेशालय (ED ACTION: ) ने गुरुवार को माल एवं सेवा कर (जीएसटी) धोखाधड़ी से जुड़े धन शोधन के मामले में गुजरात के कई...

Haryana CM Oath: नायब सैनी के साथ 10-12 मंत्री ले सकते हैं शपथ इन नामों की चर्चा

Haryana CM Nayab Sing Saini Oath: हरियाणा में नायब सिंह सैनी के विधायक दल के नेता बनने के बाद, सभी की नजरें गुरुवार को...

Recent Comments