Friday, October 18, 2024
23.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeIndiaBengal Panchayat Election : 696 बूथों पर दोबारा वोटिंग आज, मुर्शिदाबाद में...

Bengal Panchayat Election : 696 बूथों पर दोबारा वोटिंग आज, मुर्शिदाबाद में देर रात हिंसा

Google News
Google News

- Advertisement -

पश्चिम बंगाल में शनिवार को पंचायत चुनाव के दौरान हुई हिंसा के बाद राज्य में कई बूथों पर पुनर्मतदान होगा। इसमें हिंसा से सबसे ज्यादा प्रभावित मुर्शिदाबाद समेत कई जिलों के 696 बूथ शामिल हैं। राज्य चुनाव आयोग (एसईसी) ने दोबारा मतदान कराने का फैसला किया है। चुनाव आयोग को वोटिंग के दिन इन बूथों पर मतपेटियों को नुकसान पहुंचाने, पीठासीन अधिकारियों पर हमले और फर्जी मतदान की शिकायतें मिली थीं। इसके बाद एसईसी ने मतदान को रद्द कर दिया था।

एसईसी की बैठक में फैसला

जानकारी के मुताबिक पर्यवेक्षकों और रिटर्निंग अधिकारियों से मिली रिपोर्ट के बाद रविवार को एसईसी की बैठक हुई। इस बैठक में ही पुनर्मतदान का फैसला लिया गया। इनमें मुर्शिदाबाद जिले में सबसे ज्यादा 175 बूथों पर पुनर्मतदान होगा। इसके बाद मालदा में 112, नदिया में 89, कूचबिहार में 54, उत्तर 24 परगना में 46, उत्तर दिनाजपुर में 42, दक्षिण 24 परगना में 36, पूर्व मिदनापुर में 31, हुगली में 29 और बीरभूम जिले में 14 बूथ शामिल हैं।

मुर्शिदाबाद से हिंसा की खबर

शनिवार को चुनाव के दौरान मुर्शिदाबाद सबसे ज्यादा हिंसा प्रभावित रहा था। वहीं, रविवार देर रात मुर्शिदाबाद के खारग्राम में हिंसा की खबर फिर से सामने आई। पुलिस की एक गाड़ी में भी तोड़फोड़ की खबर मिल रही है। इलाके में पथराव की सूचना के बाद खारग्राम में पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया।

अतिरिक्त बलों की तैनाती की मांग

पश्चिम बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने बीएसएफ महानिरीक्षक (पूर्वी कमान) एससी बुडाकोटी को पत्र लिखकर पुनर्मतदान के दौरान पर्याप्त सुरक्षा बल तैनात करने की मांग की है। चौधरी ने कहा कि पंचायतों के लिए मतदान के दौरान कम से कम 19 लोग मारे गए। मतदान केंद्रों और उसके आसपास केंद्रीय सुरक्षा बलों की मौजूदगी यह सुनिश्चित करेगी कि मतदाता निर्भय होकर वोट डालें।

उन्होंने पत्र में लिखा, कृपया सुनिश्चित करें कि केंद्रीय बल सभी मतदाताओं को सुरक्षा प्रदान करें, क्योंकि सत्तारूढ़ टीएमसी के गुंडों ने मतदाताओं को धमकी देना शुरू कर दिया है। इसलिए पुनर्मतदान के दिन समर्थन और केंद्रीय बलों की उपस्थिति जरूरी है।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Yahya Sinwar: मारा गया हमास का चीफ, इस्राइल ने दिखाए सबूत!

गाजा में इस्राइली रक्षा बल (IDF) ने गुरुवार को एक अभियान के दौरान हमास के तीन लड़ाकों को मार गिराया। शुरुआत में IDF और...

Delhi Metro: इस रविवार सुबह सवा तीन बजे दौड़ेगी मेट्रो, DMRC ने किया टाइमिंग में बदलाव

दिल्ली हाफ मैराथन आयोजित होने के कारण रविवार को तड़के सवा तीन बजे से मेट्रो का परिचालन होगा। एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन (नई दिल्ली-टर्मिनल तीन)...

EV: 2030 तक भारत के ईवी बैटरी रीसाइक्लिंग इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए सुधारों की जरूरत

 2030 तक भारत में ईवी बैटरी रीसाइक्लिंग इंफ्रास्ट्रक्चर को आगे बढ़ाने के लिए नीतिगत सुधारों की आवश्‍यकता है, क्‍योंकि 2030 तक भारत में इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में 49% की...

Recent Comments