Friday, June 21, 2024
31.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeDELHI NCR News in hindi - Deshrojanaअब G-20 सम्मलेन में खाकी नहीं नीली वर्दी में नजर आएंगे DELHI...

अब G-20 सम्मलेन में खाकी नहीं नीली वर्दी में नजर आएंगे DELHI पुलिसकर्मी

Google News
Google News

- Advertisement -

Delhi Police और केंद्रीय बलों के जवान, पारंपरिक खाकी के बजाय नीले रंग में, G20 शिखर सम्मेलन के दौरान दिल्ली के दिल की रक्षा करेंगे। भारत के सबसे सुरक्षित पड़ोसों में से एक, दिल्ली का दिल जो दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र की सत्ता का गढ़ है, 45,000 Delhi Police और केंद्रीय बलों के जवानों द्वारा पहरा दिया जाएगा, जो खाकी नहीं बल्कि नीले रंग में होंगे, अधिकारियों ने कहा। शुक्रवार को।

यह कारकेड रिहर्सल, बिंदुवार ब्रीफिंग के माध्यम से किया गया है, ”पुलिस सुरक्षा के विशेष आयुक्त माधव तिवारी ने कहा। और तीन दिनों के दौरान, पुलिस नीले रंग में पहनेगी। “अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त के रैंक के अधिकारी नीले रंग के सूट पहनेंगे, जबकि अन्य लोग एक ही रंग के सफारी सूट पहनेंगे। उन्हें कपड़े दिए गए हैं, उन्हें निर्धारित एकीकृत डिजाइनों में सिलना है, ”एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, न कि नाम लेना। ब्रीफिंग में, तिवारी ने बताया कि शिखर सम्मेलन की जिम्मेदारियों को सात डोमेन और क्षेत्रों में विभाजित किया गया है।

Delhi Police के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि नीले रंग को चुना गया है क्योंकि यह एक आधुनिक और पेशेवर छवि देता है। उन्होंने कहा कि यह भी ध्यान में रखा गया था कि नीला रंग खाकी की तुलना में कम गर्म है, जो गर्मी के महीनों के दौरान फायदेमंद होगा। G20 शिखर सम्मेलन 1 से 3 नवंबर तक नई दिल्ली में आयोजित होने वाला है। इसमें दुनिया के 20 सबसे बड़े अर्थव्यवस्था वाले देशों के नेता भाग लेंगे। शिखर सम्मेलन के लिए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए जा रहे हैं। Delhi Police ने लगभग 45,000 कर्मियों को तैनात किया है, जबकि केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों ने भी हजारों कर्मियों को तैनात किया है।

शिखर सम्मेलन के लिए दिल्ली में कई स्थानों को सील कर दिया गया है और यातायात प्रतिबंध लगा दिया गया है। सुरक्षा के कड़े इंतजाम के बीच, Delhi Policeकर्मियों को नीले रंग के सफारी सूट में भी देखा जाएगा, न कि खाकी में। यह एक प्रतीकात्मक कदम है जो दिखाता है कि Delhi Policeआधुनिक और पेशेवर है। यह भी एक संकेत है कि Delhi PoliceG20शिखर सम्मेलन के लिए पूरी तरह तैयार है और किसी भी सुरक्षा चुनौती से निपटने के लिए तैयार है।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

महात्मा बुद्ध ने समझाया, शरीर नश्वर है

जब कोई व्यक्ति अपने आराध्य के गुणों, कार्यों और वचनों को याद रखने, उनके बताए गए मार्ग का अनुसरण करने की जगह मूर्ति बनाकर...

भीषण अव्यवस्था का पर्याय बनते हरियाणा के सरकारी अस्पताल

हरियाणा के अस्पतालों में अव्यवस्था कम होने का नाम नहीं ले रही है। इन दिनों जब भीषण गर्मी और अन्य बीमारियों की वजह से...

जदयू सांसद ने कहीं पैरों पर कुल्हाड़ी तो नहीं मार ली!

जदयू सांसद देवेश चंद्र ठाकुर का मुस्लिम और यादवों को लेकर दिए गए बयान का असर बिहार की राजनीति में बहुत दिनों तक...

Recent Comments