Monday, May 27, 2024
34.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeHARYANAGurugramसेक्टर-10 नागरिक अस्पताल में केयर कम्पेनियन कार्यक्रम शुरू

सेक्टर-10 नागरिक अस्पताल में केयर कम्पेनियन कार्यक्रम शुरू

Google News
Google News

- Advertisement -

गुरुग्राम। जिला में स्वास्थ्य सेवाओं को विस्तार देते हुए शुक्रवार को स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग, हरियाणा की महानिदेशक डा. सोनिया त्रिखा ने सेक्टर-10 स्थित नागरिक अस्पताल में केयर कम्पेनियन कार्यक्रम का शुभारंभ किया। यह कार्यक्रम नूरा फाउंडेशन द्वारा प्रदेश में बीती 27 मार्च से आरंभ किया गया था। इस कार्यक्रम के पहले चरण में मैटरनिटी वार्ड, लेबर वार्ड व निकू की नर्सिंग अधिकारी को डिलीवरी माताओं, स्तन-पान माताओं और उनके परिजनों के खानपान, रहने-सहने, संतुलित आहार के बारे में जानकारी दी गई।


डॉ. सोनिया त्रिखा ने अस्पताल में कार्यरत सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को अपना कार्य निष्ठा व ईमानदारी से करने के लिए कहा। उन्होंने बताया कि ईमानदारी से कार्य करने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों को प्रोत्साहित किया जाएगा। काम में लापरवाही करने वालों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने अस्पताल को और अधिक सुन्दर बनाने के लिए सफाई व्यवस्था को अच्छी प्रकार से करने के आदेश दिए। उन्होंने केयर कम्पेनियन कार्यक्रम के उद्देश्य के बारे में कि डिलीवरी माताओं, स्तनपान माताओं को डिलीवरी के बाद होने वाली बीमारियों से दोबारा भर्ती की दर को कम कराना है। अभी तक इस प्रोग्राम की गुरुग्राम मे 7 नर्सिंग अधिकारियों को प्रशिक्षण दिया गया है। 2877 माताओं को कार्यक्रम के बारे में जानकारी दी गई है।
इस अवसर पर स्वास्थ्य विशेषज्ञ डॉ. सीजनी भटनागर ने भी हरियाणा सरकार द्वारा चलाए गए केयर कम्पेनियन कार्यक्रम की प्रशंसा की। इस दौरान सिविल सर्जन डा. विरेन्द्र यादव, प्रधान चिकित्सा अधिकारी डा. नरेश गर्ग, डा. मनीष राठी, नीरज यादव, मनोज शर्मा, अल्का, प्रवर चिकित्सा अधिकारी डा. मीनाक्षी बासवाना, प्रवर चिकित्सा अधिकारी पटोदी से डा. ज्योति डबास, डा. सुनीता, डा. शालिनी भी मौजूद रहे।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Recent Comments