Thursday, May 23, 2024
33.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeHARYANAझूठी शिकायत करने वालों के विरुद्ध होगी करवाई

झूठी शिकायत करने वालों के विरुद्ध होगी करवाई

Google News
Google News

- Advertisement -

नूंह। हरियाणा के विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने गांव लाहाबास, तहसील पुन्हाना निवासी सोहन लाल की पुलिस कर्मचारी द्वारा रिश्वत लेने व कार्यवाही न करने बारे शिकायत संबंधी मामले की विजिलेंस से जांच करवाने के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि यह गंभीर मामला है, इसमें मामले की उचित जांच की जाएगी और दोषी के खिलाफ आवश्यक कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। विकास एवं पंचायत मंत्री शुक्रवार को लघु सचिवालय के सभागार में जिला लोक संपर्क एवं कष्ट निवारण समिति की मासिक बैठक की अध्यक्षता करते हुए यह आदेश दिए। उन्होंने एजेंडे में शामिल 13 शिकायतें सुनीं, जिनमें से 8 शिकायतों का मौके पर ही समाधान कर दिया तथा शेष शिकायतों पर संबंधित विभागों को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जिला कष्ट एवं निवास समिति के मासिक बैठक में झूठी शिकायत करने वालों के विरुद्ध भी कार्रवाई की जाएगी जो लोग झूठी शिकायत लेकर समिति के समक्ष उपस्थित होते हैं वे सभी सरकार का और प्रशासन का समय नष्ट करते हैं इसलिए उन्होंने कहा कि झूठी शिकायत करने से बचें।

एसडीएम की अध्यक्षता में कमेटी गठित करने के आदेश


देवेंद्र सिंह बबली ने गांव नल्हड़ निवासी राहिला की शिकायत कि उनके पति परिवार के हिस्से की जमीन पर अवैध प्लाटिंग कर रहे हैं, पर जांच के लिए एसडीएम की अध्यक्षता में कमेटी गठित करने के आदेश दिए। गांव मन्ढैता निवासी मुमताज अली की जोहड़ के नवीनीकरण की राशि में गबन करने संबंधी शिकायत पर एसडीएम पुन्हाना, एक्सईएन पीडल्ब्यूडी व पब्लिक हेल्थ की कमेटी से जांच करने के आदेश दिए। गांव पैमाखेड़ा निवासी सायरा की बुढ़ापा पेंशन न बनने संबंधी शिकायत पर क्रिड के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे शिकायतकर्ता का डाटा जल्द वैरिफाई करके जिला समाज कल्याण अधिकारी को भेजें, ताकि संबंधित विभाग द्वारा पेंशन शुरू करने की कार्यवाही की जाए। इसके साथ ही उन्होंने संबंधित विभाग को सभी पेडिंग मामलों का एक सप्ताह में समाधान करवाने तथा इसकी रिपोर्ट उपायुक्त कार्यालय में भेजने के निर्देश दिए। इसी प्रकार गांव खेड़ला निवासी डालचंद की फैमिली आईडी में सालाना आय अधिक दर्ज करने संंबंधी शिकायत पर क्रिड के अधिकारियों को उचित समाधान करने के आदेश दिए। गांव संगेल निवासी नरेश कुमार सरपंच की गांव में बिजली के तार नीचे होने और आबादी को खतरा होने संबंधी शिकायत पर बिजली विभाग को 15 दिन के अंदर उचित कार्यवाही के आदेश दिए।

यह भी पढ़ें : अवैध खनन रोकने गई पुलिस पर जानलेवा हमला

शिकायत पर शिकायत का समाधान करते हुए

सहकारिता मंत्री ने उजीना निवासी प्रमोद कुमार की शिकायत पर शिकायत का समाधान करते हुए तहसीलदार द्वारा जमीन की गिरदावरी करने के संबंध में किए गए कार्य की जांच के आदेश दिए । इसी प्रकार शिकायतकर्ता फूल सिंह के मकान संबंधी प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत किस्त न मिलने की शिकायत का समाधान करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए की जल्द से जल्द फूल सिंह की मकान की किस्त रिलीज की जाए । इस अवसर पर उपायुक्त धीरेंद्र खड़गटा, पुलिस अधीक्षक नरेंद्र बिजारनिया, प्रशिक्षु आईएएस राहुल कुमार , जिला परिषद चेयरमैन जान मोहम्मद, नगर परिषद नूंह के चेयरमैन संजय मनोचा,भाजपा जिलााध्यक्ष नरेन्द्र पटेल, जिला नगर आयुक्त रणवीर सिंह, एसडीएम नूंह अश्विन कुमार, एसडीएम फिरोजपुर झिरका डॉ.चिनार चहल, एसडीएम पुन्हाना लक्ष्मी नारायण, एसडीएम तावड़ू संजीव कुमार, नगराधीश अशोक कुमार , सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

लेटेस्ट खबरों के लिए जुड़े रहें : https://deshrojana.com/

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

अब तो चुनाव को लेकर बदलने लगा मतदाताओं का मिजाज

लोकसभा चुनाव का परिदृश्य ही इस बार बदला हुआ नजर आ रहा है। लग ही नहीं रहा है कि यह लोकसभा चुनाव का माहौल...

कबीरदास ने सिखाया सरलता का पाठ

संत कबीरदास समाज सुधार ही नहीं, एक कवि भी थे। उन्होंने अपनी कविताओं के माध्यम से समाज को सुधार की दिशा में प्रवृत्त किया...

राष्ट्रपति रईसी की मौत पर ईरान में खुशी भी, गम भी

ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की हेलिकॉप्टर दुर्घटना में हुई मौत के बाद दो तरह की प्रतिक्रियाएं व्यक्त की जा रही हैं। ईरान और...

Recent Comments