Wednesday, May 22, 2024
35.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeHARYANAअवैध खनन रोकने गई पुलिस पर जानलेवा हमला

अवैध खनन रोकने गई पुलिस पर जानलेवा हमला

Google News
Google News

- Advertisement -

पुन्हाना। बीते वर्ष जुलाई में खनन माफियाओं द्वारा डंपर से कुचलकर तावडू डीएसपी सुरेंद्र सिंह को मौत के घाट उतारा गया था। बावजूद इसके खनन माफिया के हौसले बुलंद हैं। पुन्हाना खंड के गांव हथनगांव में पहाडो का निरीक्षण करने गई पुलिस पर जानलेवा हमला करने का मामला प्रकाश में आया है। जिसमें दो पुलिस कर्मचारियों को मामूली चोटे आई है। पुलिस द्वारा जब खनन माफियाओं की जेसीबी मशीन को जब्त किया गया तो मौके पर 20 से 30 लोगों ने पुलिस को घेर लिया और जेसीबी मशीन को छुड़ाकर उत्तर प्रदेश के गांव सांचोली ले गए। पुलिस ने इस मामले में 7 नामजद सहित 20-30 अज्ञात लोगों के खिलाफ लूट,जानलेवा हमला, सरकारी काम में बाधा डालने सहित विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर दो मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार किया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस को गुप्त सूचना प्राप्त हुई थी कि गांव हथनगांव के पहाड़ में अवैध खनन किया जा रहा है। जिस सूचना के आधार पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची। पुलिस टीम को देखकर पहाड़ को काट रहे जेसीबी मशीन चालक मौके पर ही जेसीबी मशीन को छोड़कर फरार हो गया।

यह भी पढ़ें :  सही मायने में भाजपा सरकार राजा हसन खान को एक सम्मान दे रही है

पुलिस द्वारा जेसीबी मशीन को कब्जे में लिया गया

इसके बाद पुलिस द्वारा जेसीबी मशीन को कब्जे में लिया गया। पुलिस द्वारा जब जेसीबी मशीन को कब्जे में लिया गया तो मौके पर 20 से 30 अन्य लोग आ गए और पुलिस के साथ झगड़ा कर जेसीबी मशीन को उत्तर प्रदेश के गांव सांचोली ले गए। उसी दौरान एक ट्रैक्टर चालक ने जान से मारने की नियत से पुलिस की गाड़ी को टक्कर मार दी और बोलेरो गाड़ी में बैठे लोगों ने बाहर निकलकर पुलिस पार्टी पर पथराव कर दिया। इस पथराव में हेड कांस्टेबल विजय कुमार और सुखदेव को चोट आई है। इस दौरान पुलिस ने मौके से दो युवकों को काबू कर लिया और अन्य आरोपी जेसीबी मशीन,बोलेरो गाड़ी और ट्रैक्टर को लेकर मौके से फरार हो गए। गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान तौफीक पुत्र शमशेर निवासी हथनगांव और कैफ पुत्र कय्यूम निवासी सांचोली के रूप में हुई है।

अधिक जानकारी के लिए जुड़े रहें : https://deshrojana.com/

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

अब तो चुनाव को लेकर बदलने लगा मतदाताओं का मिजाज

लोकसभा चुनाव का परिदृश्य ही इस बार बदला हुआ नजर आ रहा है। लग ही नहीं रहा है कि यह लोकसभा चुनाव का माहौल...

कभी खाई है लौकी की खीर, स्वाद के आगे भूल जाएंगे सब कुछ

मीठे के दीवाने कई लोग है लेकिन रोज-रोज आप एक ही तरह का मीठा नहीं खा सकते इसलिए बदल -बदल कर क्या बनाए ये...

राष्ट्रपति रईसी की मौत पर ईरान में खुशी भी, गम भी

ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की हेलिकॉप्टर दुर्घटना में हुई मौत के बाद दो तरह की प्रतिक्रियाएं व्यक्त की जा रही हैं। ईरान और...

Recent Comments