Monday, May 27, 2024
34.1 C
Faridabad
इपेपर

रेडियो

No menu items!
HomeHARYANAFaridabadबल्लभगढ विधानसभा को मिलेगा भरपूर मीठा पानी: शर्मा

बल्लभगढ विधानसभा को मिलेगा भरपूर मीठा पानी: शर्मा

Google News
Google News

- Advertisement -

परिवहन और उच्चतरशिक्षा मंत्री मूलचंद शर्मा ने सुबह एमएमडीए के अधिकारियों के साथ सेक्टर आठ कार्यालय पर रेनीवेल योजना के तहत बल्लबगढ़ विधानसभा को पीने का पर्याप्त पानी उपलब्ध कराने के लिए समीक्षा बैठक की। बैठक में उन्होंने कार्यकारी अभियंता अंकित भारद्वाज, एसडीओ जितेंद्र सिंह और एसडीओ नवल सिंह सहित उच्च अधिकारियों को आदेश दिए हैं कि बल्लभगढ़ मेंपानी पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध कराएं। उन्होंने दिशा निर्देश देते हुए कहा कि विभाग यह भी चेक करें कि आखिर पानी यमुना किनारे मोठुका से चलने के बाद बल्लबगढ़ के में पूरा क्यों नहीं पहुंच पाता है। उन्होंने बताया कि रेनीवेल की लाइन नंबर 1 में फिलहाल 14 से 15 एमएलडी पानी रह गया है इस पानी को बढ़ाने के लिए अलग से पांच नए ट्यूबेल और भी लगाए जाएं ताकि लोगों को पीने के पानी की समस्या का सामना ना करना पड़े।

परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने बिजली विभाग के उच्च अधिकारियों से भी फोन पर बात करते हुए मोटूका गांव स्थित रेनीवेल बूस्टिंग स्टेशन तक बिजली की लाइन को भी जमीन के अंदर केवल डालकर शिफ्ट किए जाने के दिशा निर्देश दिए हैं ताकि पावर कट की वजह से मैन बूस्टिंग स्टेशन मोठुका पर कोई असर ना पड़े। परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने बताया कि आने वाले समय में जल्द ही 3 नए रेनीवेल गांव मोटूका और भी कूका गांव में लगा एजा एंगे हालाकि विभाग इसके लिए दूसरी जगह भी देखने में लगा हुआ है कई जगहों से मिट्टी और पानी के सैंपल लेकर जांच की जा रही है जहां ये रेनीवेल लगाए जाएंगे वहा नीचे पानी की कमी तो नही रहेगी।

ये तीनो रेनीवेल को लाइन नंबर 1 में जोड़ा जाएगा, यमुना नदी के किनारे लगाए जाने वाले तीनो रेनिवेलो का करीब 30 एमएलडी पानी बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र में पहुंचेगा। यह पानी मिल्क प्लांट बूस्टर, ऊंचा गांव, भीम बाग,जैन कालोनी, पंचायत भवन, सुभाष कॉलोनी, जेसीबी चौक, रहनहेड़ा खेड़ा सेक्टर 25  सहित अन्य कई स्थानों तक पहुंचेगा। कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि भविष्य में बल्लबगढ़ विधानसभा में पानी से जुड़ी समस्या दूर हो जाएगी। परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल का बल्लबगढ़ विधानसभा क्षेत्र के लोगो की तरफ से शुक्रिया अदा कर आभार प्रकट किया है।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
Desh Rojana News

Most Popular

Must Read

Recent Comments